India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Traffic Advisory:दिल्ली में मुहर्रम को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, देखिए तैयारी

01:22 AM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली में आज , 17 जुलाई को होने वाले मुहर्रम ताजिया जुलूस के लिए सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है। इस्लामिक कैलेंडर में इमाम हुसैन की शहादत को याद करने के लिए हर साल आयोजित यह जुलूस ईस्लामिक समाज को बड़ी संख्या में आकर्षित करता है।

जामा मस्जिद क्षेत्र से आने वाली तस्वीरें दिखाती हैं कि तैयारियां जारी हैं, और अधिकारी इस घटना के दौरान कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सख्त उपायों को सुनिश्चित कर रहे हैं। इस जुलूस की शुरुआत आज सुबह होगी। अधिकारियों ने सुनिश्चित किया है कि जुलूस के संचालन को सही ढंग से किया जाए। दिल्ली पुलिस अधिकारी जुलूस मार्ग पर स्ट्रेटेजिक रूप से तैनात किए गए हैं, जबकि प्रभावित क्षेत्रों में यातायात निर्देशन और अस्थायी प्रतिबंध लगाए गए हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मुहर्रम के उपलक्ष्य में 16 और 17 जुलाई को निकाले जाने वाले ताजिया जुलूसों से पहले एक व्यापक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। मंगलवार से छत्ता शहजाद, कलां महल से लगभग 9:00 बजे एक बड़ा जुलूस शुरू होगा। यह जुलूस कमरा बंगश, चितली क़बर, चूड़ी वालान, मटिया महल, जामा मस्जिद, चावड़ी बाज़ार और हौज़ काज़ी से होते हुए उसी रास्ते से वापस लौटेगा। इस अनुमानित जुलूस में भारी भीड़ आने की संभावना है, जिससे इन मार्गों पर यातायात में भारी व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।

एक और जुलूस पुरानी पुलिस चौकी, अशोक बस्ती से शुरू होगा। यह कुतुब रोड, खारी बावली, लाल कुआं, हौज काजी, चावड़ी बाजार और जामा मस्जिद से होते हुए उसी रास्ते से वापस लौटेगा। इसके अलावा, निजामुद्दीन, ओखला और महरौली जैसे क्षेत्रों से ताजिया कर्बला ले जाया जाएगा। ताजिया जुलूसों की मेजबानी करने वाले अन्य जिलों में पूर्व, उत्तर-पूर्व, शाहदरा, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व, दक्षिण और पश्चिम दिल्ली शामिल हैं। बुधवार को सुबह 11:00 बजे, जुलूस फिर से शुरू होगा, जो कलान महल से शुरू होकर उसी मार्ग से कर्बला, जोर बाग तक जाएगा।

बचने के लिए मार्ग- यातायात पुलिस ने यात्रियों को कई प्रमुख मार्गों से बचने की सलाह दी है:
- मथुरा रोड
- मां आनंदमयी मार्ग
- महरौली-बदरपुर रोड
- आनंद विहार टर्मिनल के पास रोड नंबर 56
- पंखा रोड
- जखीरा से किशनगंज तक नजफगढ़ रोड

इसके अलावा, दोपहर 12:00 बजे से रात 9:30 बजे (बुधवार) तक, जामा मस्जिद रोड, चावड़ी बाजार रोड, अजमेरी गेट रोड, आसफ अली रोड, पंचकुइयां रोड, कनॉट प्लेस का आउटर सर्कल, रफी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, अरबिंदो मार्ग, मोतीलाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, जनपथ, संसद मार्ग, तुगलक रोड, अशोका रोड, केजी मार्ग, लोधी रोड और जोर बाग रोड सहित कई सड़कों पर यातायात नियंत्रित रहेगा।

 

Advertisement
Next Article