India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: ABVP ने 3 पदों पर फहराया विजय पताका, NSUI को मिला उपाध्यक्ष पद

07:02 PM Sep 23, 2023 IST
Advertisement

नेतृत्व का भाव और वोट की ताकत का बहुत ही छोटे स्तर पर एहसास कराने का मंच और देश में नव राजनीती का आगाज छात्र राजनीती से शुरू होता है। जहा एक उचित प्रबंध और वोटर के साथ अपना समन्वय बैठना का अनुभव छात्र राजनीती में रहे सभी सक्रिय उमीदवारो को मिलता है। राजनीती को शुरू करने का सबसे छोटा नमूना छात्र राजनीती का होता है। जिसमे बड़े नेता से लेकर छोटे कार्यकर्त्ता की अहम् भूमिका होती है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अध्यक्ष पद सहित केंद्रीय पैनल की चार सीटों में से तीन पर विजय प्राप्त की।

अध्यक्ष चुने गए तुषार डेढ़ा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित एबीवीपी के तुषार डेढ़ा को अध्यक्ष चुना गया, जबकि कांग्रेस समर्थित नेशनल स्टूडेंट्स ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के अभि दहिया को छात्र संघ का उपाध्यक्ष चुना गया। डेढ़ा को कुल 23460 वोट मिले जबकि दहिया को 22331 वोट मिले।

इन उम्मीदवारों को मिला जीत का ताज

एबीवीपी के अन्य उम्मीदवार जिन्होंने जीत दर्ज की है, वे हैं- अपराजिता जिन्होंने 24534 वोट हासिल कर सचिव पद पर निर्वाचित हुईं, जबकि सचिन बैसला ने कुल 24955 वोट हासिल कर डूसू के संयुक्त सचिव पद पर निर्वाचित हुए। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती शनिवार को शुरू हो गई थी, जिसमें 24 उम्मीदवार मैदान में थे।
चिव चुने गए।

Advertisement
Next Article