India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में छाया घना कोहरा, IGI एयरपोर्ट पर शून्य रही विजिबिलिटी

09:17 AM Jan 12, 2024 IST
Advertisement

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाके घने कोहरे की चादर में ढके रहे और शुक्रवार की सुबह तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। कोहरे के कारण शुक्रवार सुबह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाईअड्डा क्षेत्र में दृश्यता का स्तर शून्य हो गया।

हालाँकि, प्रतिकूल परिस्थितियों का उड़ान संचालन पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ा। हालांकि दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एक सलाह जारी कर यात्रियों से हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले उड़ान की जानकारी के लिए अपनी संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने का आग्रह किया।

सभी उड़ान संचालन वर्तमान में सामान्य

अधिकारियों ने कहा, दिल्ली हवाई अड्डे पर कम दृश्यता प्रक्रियाएं जारी हैं। सभी उड़ान संचालन वर्तमान में सामान्य हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। CAT III or Category III- एक उपकरण लैंडिंग सिस्टम (ILS) जो विमान को कम दृश्यता की स्थिति में उतरने की अनुमति देता है, जब बहुत घने कोहरे के कारण खराब या शून्य दृश्यता होती है तो टेकऑफ़ और लैंडिंग के लिए संचालन आवश्यक हो जाता है।

एयरपोर्ट पर लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी

उन्होंने कहा, जबकि दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी है, CAT III अनुपालन नहीं करने वाली उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह भी कहा कि सुबह 7:30 बजे पालम हवाई अड्डे पर दृश्यता शून्य हो गई। इसमें कहा गया है कि दिल्ली के सफदरजंग हवाई अड्डे (VIDD) पर भी सुबह 7:30 बजे घने कोहरे के कारण दृश्यता 200 मीटर थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article