India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में भारी बारिश के कारण यातायात जाम, सीवर ओवरफ्लो रोकने के लिए राज्य सरकार सक्रिय

12:03 PM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

Delhi Weather: मंगलवार को भारी बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में भीषण यातायात जाम देखने को मिला। यातायात जाम के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मंगलवार की सुबह भारी बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में भीषण जलभराव देखने को मिला।

भारी बारिश के कारण यातायात जाम

भारी बारिश के कारण NSUI कार्यालय, आईटीओ, रायसीना और जंतर मंतर समेत शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। लगातार बारिश के बाद आश्रम ब्रिज के पास भीषण जलभराव देखने को मिला। मिंटो रोड पर जलभराव के कारण पार्क किए गए वाहन पानी में डूब गए। मिंटो रोड पर डूबे ऑटोरिक्शा चालक मुनील महतो ने कहा, "मेरा वाहन अचानक बंद हो गया। मैंने कुछ ड्राइवरों से मदद मांगी।

जाम में घंटों फंसे लोग

अपनी जान बचाने के लिए मैं कार से बाहर निकल आया। वाहन के कागज अभी भी उसमें हैं।" उन्होंने कहा, "मैंने अन्य ड्राइवरों से मेरी गाड़ी निकालने में मदद करने का आग्रह किया, लेकिन मैं इस सड़क को पार नहीं कर पाया।" दिल्ली भाजपा इकाई ने राजधानी में लगातार जलभराव के लिए दिल्ली की मंत्री आतिशी और आप सरकार पर निशाना साधा। दिल्ली भाजपा की ओर से जारी एक पोस्ट में कहा गया, "आतिशी जी, जो हर दिन एक नया झूठ बोलती हैं, आप सरकार ने सभी नालों की सफाई कर दी है, अब आप इस जलभराव के लिए किसे जिम्मेदार ठहराएंगी।" इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में सीवर ओवरफ्लो की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जल मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को संभावित सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट को रोकने के लिए सरकारी मशीनरी को सक्रिय करने का निर्देश दिया। जल मंत्री ने मुख्य सचिव से कहा: सीवर ओवरफ्लो की समस्या के समाधान की जिम्मेदारी वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को दें। डीजेबी के 11 सर्किलों में से प्रत्येक के लिए 11 वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाए। प्रत्येक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के साथ अधिकारियों की एक टीम जुड़ी हो, जो सीवर ओवरफ्लो और जल प्रदूषण से संबंधित मुद्दों के अल्पकालिक और दीर्घकालिक समाधान खोजने के लिए फील्ड पर रहेगी। इन 11 टीमों की निगरानी मुख्य सचिव करेंगे, जो जल मंत्री को हर दो सप्ताह में रिपोर्ट सौंपेंगे।

IMD ने जारी गकिया अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को पूरी दिल्ली और दक्षिण-पश्चिम एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। IMD ने सुबह के समय मध्य और पूर्वी दिल्ली में मध्यम से तीव्र बारिश की चेतावनी दी है। इससे पहले आज, IMD ने उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी थी। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article