India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कड़ाके की ठंड से कांपी Delhi, मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

10:35 AM Jan 09, 2024 IST
Delhi Weather Update
Advertisement

राजधानी दिल्ली में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बता दें सोमवार को दिल्ली (Delhi) में महीने का सबसे ठंडा दिन रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली में सोमवार का तापमान नैनीताल के समान रहा। दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानी 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मंगलवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, पिछले साल 15 दिसंबर को राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 4.9 डिग्री दर्ज किया गया था। जो पूरे मौसम में अब तक सबसे कम तापमान रहा। भारत मौसम विभाग ने मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना जताई है।अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 15 डिग्री सेल्सियस और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। यानी मंगलवार को तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है।

कोहरे की वजह से ट्रेनों का संचालन प्रभावित

दूसरी तरफ भारतीय रेलवे के अनुसार सोमवार को कोहरे और शीतलहर की वजह से दिल्ली आने वाली 20 ट्रेन देरी से चलीं। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर काफी संख्या में हवाई उड़ानें भी प्रभावित होने की सूचना है। आईएमडी के मुताबिक सोमवार को आर्द्रता का स्तर 84 प्रतिशत से 100 प्रतिशत के बीच रहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article