India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

DPS Dwarka Fees : फीस जमा न करने पर स्कूल ने 14 छात्रों को दिखाया बाहर का रास्ता, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

10:59 AM May 15, 2024 IST
DPS Dwarka Fees
Advertisement

DPS Dwarka Fees : दिल्ली (Delhi) के एक स्कूल ने फीस जमा नहीं करने पर 14 बच्चों को ट्रांसफर सर्टिफिकेट थमा कर नाम काट दिया है। इस लिस्ट में आठवीं कक्षा से छोटी कक्षाओं के बच्चे भी शामिल है। बता दें कि द्वारका स्थित डीपीएस स्कूल (DPS Dwarka Fees) का यह मामला है जहा स्कूल और अभिभावक एक बार फिर से आमने-सामने हैं। स्कूल से नाम काटने के बाद मंगलवार को सुबह अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और दाखिला बहाल करने की मांग की। इसके अलावा अभिभावकों ने दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन के साथ शिक्षा निदेशक से भी मुलाकात की।

Highlights

अभिभावकों की क्या मांग है?

इस मामले के बाद मंगलवार को सुबह अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और दाखिला बहाल करने की मांग की। अभिभावकों ने दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन के साथ शिक्षा निदेशक से भी मुलाकात की। निदेशक ने इस मामले में डीडीई जोन से कहा है कि वह स्कूल को पत्र लिखकर टीसी वापस लेने को कहें। बता दें कि डीपीएस द्वारका (DPS Dwarka Fees) ने कोविड के दौरान भी फीस बढ़ाई थी। तब से लगातार अभिभावक हर साल प्रदर्शन करते आ रहे हैं। दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष अपराजिता गौतम के मुताबिक अब तक इस स्कूल में सालाना फीस 93 हजार होती थी उसे बढ़ाकर स्कूल अब स्कूल एक लाख 80 तक माँगा जा रहा है।

अभिभावक बढ़ती फीस से है परेशान

पहले स्कूल की ओर से 80 अभिभावकों को फीस के लिए रिमाइंडर दिए गए फिर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए गए। अब इनमें से 14 बच्चों के नाम काट कर टीसी थमा दिया। अभिभावक इस तरह से बच्चों के नाम काटने और स्कूल के फीस (DPS Dwarka Fees) बढ़ाने से परेशान हैं। वह एक तरह से मानसिक प्रताड़ना झेल रहे हैं। अपराजिता गौतम ने बताया कि शिक्षा निदेशक ने इस मामले को सुलझाने को लेकर आश्वस्त किया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article