India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

DUSU Election 2024 : छात्र संगठनों ने एक-दूसरे पर लगाए हिंसा के आरोप

05:47 PM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

DUSU Election 2024 : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव प्रचार में छात्र संगठनों पर तोड़फोड़ के आरोप लगने लगे हैं। बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एनएसयूआई के छात्रों पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। एबीवीपी ने कहा कि एनएसयूआई के छात्र डीयू के मिरांडा हाउस कॉलेज में गेट तोड़कर अंदर घुसे और उन्होंने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की।

DUSU Election 2024 के पहले क्या है माहौल ?

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव प्रचार में छात्र संगठनों पर तोड़फोड़ के आरोप लगने लगे हैं। साथ ही विद्यार्थी परिषद का कहना है कि बुधवार दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस स्थित मिरांडा हाउस में एनएसयूआई के लोग जबरदस्ती डूसू चुनाव प्रचार के नाम पर गेट तोड़कर बड़ी संख्या में अंदर घुस गए। विद्यार्थी परिषद ने कहा कि ये छात्र एनएसयूआई के प्रत्याशी रौनक खत्री के साथ थे।

DUSU Election 2024 : NSUI ने छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए रौनक खत्री को अपना उम्मीदवार बनाया है। डूसू चुनाव नियमों के अनुसार प्रत्येक प्रत्याशी के साथ डीयू के 4 बोनाफाइड स्टूडेंट ही प्रचार के लिए जा सकते हैं।विद्यार्थी परिषद का कहना है कि मिरांडा हाउस में जिस प्रकार से एनएसयूआई के लोगों की भीड़ घुसी, उससे कॉलेज की छात्राओं की सुरक्षा के संबंध में बहुत बड़ा प्रश्न उत्पन्न हो गया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP ) से डूसू सचिव पद की प्रत्याशी मित्रवृंदा कर्णवाल ने कहा कि एनएसयूआई का महिला विरोधी चरित्र एक बार फिर सामने आ गया है, जिस प्रकार से मिरांडा हाउस में गेट तोड़कर जबरदस्ती एनएसयूआई के लोग घुसे हैं, वह डीयू में छात्राओं की सुरक्षा पर बहुत बड़ा खतरा है। डीयू छात्राएं इस तरह के हिंसक तथा शर्मनाक कृत्य का मुंहतोड़ जवाब देंगी।

DUSU Election 2024 : बता दें की इससे पहले एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष, वरुण चौधरी ने एबीवीपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि एबीवीपी ने दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया है। उनका कहना था कि उनका संगठन दिल्ली विश्वविद्यालय को एक हिंसा-मुक्त कैंपस बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, हमारा संदेश स्पष्ट है, एनएसयूआई के नेतृत्व में डूसू सभी के लिए, विशेष रूप से महिलाओं के लिए, एक शांतिपूर्ण और समान स्थान बनाएगा।गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अब केवल दो दिन शेष हैं। डूसू चुनाव 27 सितंबर को होना है। मतदान सुबह 8.30 बजे से शुरू होगा। वोटों की गिनती अगले दिन 28 सितंबर को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article