India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Kejriwal को ED का चौथा समन

06:42 PM Jan 13, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को चौथी बार समन किया। उन्हें 18 जनवरी को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया गया।

Highlights:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक श्री केजरीवाल को नयी दिल्ली में ईडी के मुख्यालय में बुलाया गया है। इससे पहले उन्हें एजेंसी की ओर से तीन जनवरी, 21 दिसंबर और दो नवंबर 2023 को एजेंसी के समक्ष हाजिर होने के लिये समन जारी किये गये थे। श्री केजरीवाल इन तीनों ही तिथियों पर बयान देने के लिये नहीं पहुंचे। श्री केजरीवाल का नाम ईडी की ओर शराब घोटाला मामले में दाखिल आरोपपत्र में कई बार आया है। एजेंसी उन्हें जांच के सिलसिले में बराबर तलब कर रही है। ईडी का कहना है कि दिल्ली सरकार की 2021-22 की तथाकथिति गड़बड़यिं वाली शराब नीति तैयार करने में श्री केजरीवाल भी संलिप्त थे।

इस मामले के आपराधिक पक्ष की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो कर रहा है। दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव की रिपोर्ट पर उप राज्यपाल ने आबकारी नीति का मामला केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंपा है। इस मामले में अपराध की कमाई के शोधन के पहलू की जांच वित्त मंत्रालय के तहत आने वाली एजेंसी ईडी कर रही है। इस मामले में दिल्ली के तत्कालीन उप मुख्यमंत्री और वित्त एवं आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया और आप के नेता एवं सांसद संजय सिंह न्यायिक हिरासत में जेल में है। आरोप है कि आबकारी नीति में कुछ कंपनियों को फायदा पहुंचाया गया और इससे सरकारी खजाने को भारी नुकसान हुआ। विवाद होने पर केजरीवाल सरकार ने इस नीति को वापस ले लिया था। आप सूत्रों का कहना है कि श्री केजरीवाल लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिये 18 जनवरी से तीन दिवसीय गोवा दौरे पर रहेंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article