India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Election Commission: चुनाव आयोग ने Delhi-NCR के मतदाताओं से की वोट देने की अपील

05:38 PM May 24, 2024 IST
Advertisement

Election Commission: चुनाव आयोग ने शुक्रवार को दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित शहरी क्षेत्रों के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के छठे चरण में शनिवार को बड़ी संख्या में वोट देने की अपील की।

Highlights

चुनाव आयोग का अपील

चुनाव आयोग ने 20 मई को पांचवें चरण का मतदान संपन्न होने के बाद मतदाताओं से अपील करते हुए कहा था कि मुंबई, ठाणे, नासिक और लखनऊ जैसे विभिन्न शहरों के निर्वाचन क्षेत्रों में 2019 के चुनाव की तरह ही मतदान के प्रति शहरी मतदाताओं की उदासीनता रही। निर्वाचन आयोग ने छठे चरण के चुनाव की तैयारी के सिलसिले में शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे शहरी क्षेत्रों में मतदाताओं को उनके मताधिकारों के प्रति विशेष रूप से जागरूक किया जा रहा है।

'महानगरों में मत प्रतिशत से निराश है चुनाव आयोग'

इस सप्ताह की शुरूआत में भी, आयोग ने उल्लेख किया था कि मुंबई, ठाणे और लखनऊ में मतदाता अतीत में मतदान के प्रति उदासीन रहे हैं तथा उसने इन शहरों में रह रहे लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की। आयोग ने तीन मई को, दूसरे चरण के चुनाव के मतदान प्रतिशत का संदर्भ देते हुए कहा था कि कुछ महानगरों में मत प्रतिशत से वह निराश है। आयोग ने पिछले महीने कई शहरों के आयुक्तों की यहां एक बैठक की थी ताकि शहरी मतदाताओं की मतदान के प्रति उदासीनता को दूर करने की रणनीति पर काम किया जा सके।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article