India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज ऑफ कॉमर्स की तरफ से एमिनेंस 2024 का आयोजन

05:09 PM Mar 10, 2024 IST
Advertisement

श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज ऑफ कॉमर्स  की तरफ से एमिनेंस 2024 का आयोजन किया गया। दो दिनों तक चलने वाले प्रोग्राम 'एमिनेंस 24' "8 मार्च से शुरू होकर 9 मार्च को खत्म हुआ। पहले दिन के चलने वाले प्रोग्राम में कल्चर को जोड़ा गया। 8 मार्च को चलने वाले कल्चर प्रोग्राम में सबसे पहले  झुमर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां भारत में होने वाले बहुत सारे नृत्य को छात्रों की तरफ से पेश किया गया।

भारत के लोकनृत्य को दर्शाता झूमर

इस कार्यक्रम में घूमर, भांगड़ा नृत्य, गिद्दा नृत्य, झूमर नृत्य, मलावी नृत्य, सैमी डांस, नौटंकी, जैसे कई तरह के लोकनृत्य शामिल थे। इस मौके पर यहां उपस्थित सभी छात्र पूरी तरह से उत्साहित नजर आए, छात्रों का कहना था कि यहां पर इस तरह के कार्यक्रम का होना कॉलेज के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

डांजा सुप्रिमा कार्यक्रम का आयोजन

जब झूमर कार्यक्रम खत्म हुआ तो उसके बाद कॉलेज की तरफ से डांजा सुप्रिमा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, यहां दिल्ली विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों के छात्रों ने हिस्सा लेकर अपनी कला को सभी के सामने रखा। वहीं पहले दिन के कार्यक्रम के अंत में आर्टिस्ट परफॉर्मेंस भी हुआ। पानी दी गल और सखियाँ 2.0 जैसी हिट गाने देने वाले सिंगर मनिंदर बुट्टर ने यहां पर आकर एमिनेंस 2024 मं चार चांद लगा दिया। अपने गाने से उन्होंने यहां पर सभी के दिलों को जीत लिया था, उनके गाने सुनकर यहां उपस्थित सभी छात्र थिरकते नजर आए। कॉलेज में मौजूद सभी बच्चों के चेहरे पर मुस्कान साफ दिखाई दे रही थी।

एमिनेंस 2024 को लेकर प्रिंसिपल जितेन्द्र बीर सिंह का बयान

एमिनेंस 2024  लेकर यहां के प्रिंसिपल जितेन्द्र बीर सिंह ने बताया कि एमिनेंस प्रोग्राम को हर साल यहां के छात्र मनाते हैं, जो दो दिनों तक चलता है। इस प्रोग्राम में थिएटर, म्यूजिक, मार्सल आर्टस, जैसे बहुत सारी सोसायटी की तरफ से साल भर के मेहनत की इंटर कॉलेज कॉम्पिटिशन होता है, और शाम को आर्टिस्ट परफॉर्मेंस होता है। उन्होंने बताया कि इस तरह के प्रोग्राम का होना कॉलेज में बेहद ही जरूरी है, क्योंकि इससे छात्रों की प्रतिभा निकलकर सामने आती है।

छात्र संघ ने प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए किया सभी का धन्यवाद

इसके अलावा यहां के छात्र संघ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इतने बड़े प्रोग्राम को कराने में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने इसके लिए एक बेहतर टीम को ढूंढा, जो कि इस प्रोग्राम को सफल बनाने में अपना पूरा योगदान दिए, जिसके लिए उन्होंने यहां के प्रिंसिपल, टीचर, के साथ कॉलेज के अलग-अलग सोसायटी प्रमुख के साथ यहां के छात्रों धन्यवाद किया।

छात्रों के लिए हर तरह की सुविधा उपलब्ध

प्रोग्राम में सभी छात्रों के लिए हर तरह की सुविधा उपलब्ध रही। यहां उनकी सुरक्षा में तमाम सुरक्षाबल तैनात रहे। बच्चों के खाने पीने के लिए यहां बहुत सारे स्टॉल लगाए गए  थे। बच्चों के लिए यहां पर झूले की भी व्यवस्था रही।

उडान मंचतंत्र का आयोजन

दूसरे दिन के प्रोग्राम में उडान मंचतंत्र का आयोजन किया गया। जिनमें कई तरह के नाटक को प्रदर्शित किया गया। मंचतंत्र के माध्यम से भारत की सांस्कृतिक विरासत के साथ भारत में रह रहे पूरानी परंपरा को उजागर करने की कोशिश की गई। वहीं इसके बाद मिजराब कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

डीजे नाइट के साथ एमिनेंस 2024 का अंत

शाम को यहां फैशन शो का भी आयोजन किया गया, जिनमें विभिन्न विश्वविद्यालय के छात्रों ने आकर यहां हिस्सा लिया। इस फैशन शो को यहां पर उपस्थित सभी छात्रों ने बेहद ही पसंद किया। इसके थोड़ी देर बाद ही लैंडर्स यहां पर पहुंच कर पूरी शमा को बांध दिए, छात्र इनके गाने पर जमकर नाचते-गाते और आपस में खुशियां बांटते दिखाई दिए, वहीं डीजे नाइट के साथ एमिनेंस 2024 का अंत हुआ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article