India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

G-20 Summit: दिल्ली में G-20 के चलते रेलवे ने 200 से ज्यादा ट्रेनों को किया रद्द और बदला रूट

10:19 AM Sep 03, 2023 IST
Advertisement
जल्द ही राजधानी दिल्ली में G20 समिट होने वाली है। बता दें इस समिट के दौरान  दुनिया भर के दिग्गजों का जमावड़ा होने वाला है। 8 से 10 सितंबर 2023 तक G20 समिट की बैठक दिल्ली में आयोजित हो रही है।ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौकस इंतजाम किए जा चुके हैं। कई रूटों को प्रतिबंधित किया गया है। 
तो वहीं दुकानों, व्यवसाओं और अन्य संस्थाओं को भी बंद रखने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा, भारतीय रेलवे ने अब कई ट्रेनों को कैंसिल करने और डायवर्ट करने की भी जानकारी दी है। भारतीय रेलवे ने G20 Summit को लेकर 200 ट्रेनों को कैंसिल करने की जानकारी दी है। 
रेलवे की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा……..
आपको बता दें भारतीय रेलवे की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जी20 के मद्देनजर करीब 300 ट्रेन प्रभावित होंगे, जिसमें 200 ट्रेनों को रद्द किया गया है। अगर आप भी 8 से लेकर 9 और 10 में ट्रेन से दिल्ली या आसपास की जगहों पर जाना चाहते हैं तो आपको इन ट्रेनों की लिस्ट देख लेनी चाहिए। साथ ही नॉर्थर रेलवे ने एक्स प्लेटफॉर्म पर अपने पोस्ट में लिखा कि दिल्ली एरिया में G20Summit 2023 के लिए सुरक्षा और अन्य महत्वपूर्ण व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने नियम के मुताबिक ट्रेन हैंडलिंग योजना बनाई है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे दिखाई गई तारीखों पर अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं। 
अतिथि देशों के साथ जी 20 सदस्या देशों को एक साथ लाना
दरअसल, पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने आयोजन से पहले दिल्ली के भीतर यात्रा करने वाले आम लोगों और राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को पार करने वालों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी। बता दें भारत नेशनल राजधानी में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसका लक्ष्य कई आर्थिक सुधारों के बारे में चर्चा में भाग लेने के लिए अतिथि देशों के साथ जी 20 सदस्या देशों को एक साथ लाना है। इस कार्यक्रम में कई देशों के प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है। 
Advertisement
Next Article