India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

G20 Summit: 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान', 5 से ज्यादा मेट्रो स्टेशन पर लिखे गए देश विरोधी नारे, आरोपी की तलाश जारी

12:34 PM Aug 27, 2023 IST
Advertisement
राजधानी दिल्ली में  पांच मेट्रो स्टेशनों  पर किसी ने लिख दिया है कि ‘दिल्ली बनेगा खालिस्तान, जैसे देश विरोधी नारों का उपयोग किया गया है, बता दें कि यहां घटना ऐसे समय पर आई है, जब दिल्ली में 8 से 10 सितम्बर तक जी20 सम्मेलन होने वाले है, जिसमें कई देश के प्रधानमंत्री और राष्टपति आने वाले है, उनकी सुरक्षा को लेकर सरकार कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गई है, दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है, साथ ही आरोपी की पहचान की जा रही है, दूसरी तरफ खुफिया एजेंसियां भी हरकत में आ गई हैं।
जानिए किस स्टेशन में लिखे गए ये नारे
 जी20 शिखर सम्मेलन से पहले, सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के फुटेज जारी किए हैं, जहां खालिस्तान समर्थक नारे लिखे हुए हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया है कि दिल्ली के कई शिवाजी पार्क से लेकर पंजाबी बाग तक के मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गए हैं।
क्या दिल्ली मेट्रो भी रहेगी बंद?
राजधानी दिल्ली में 8 सितंबर से लेकर 10 सितंबर के बीच सिर्फ आवश्यक सेवा वाले वाहनों का ही प्रवेश संभव होगा साथ ही मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी वजह से आप घर से बाहर नहीं निकाल सकते जहां एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने के लिए निर्धारित रास्ता का इस्तेमाल किया जाने वाला है इन तीन दिनों में दिल्ली में आवाज आने के लिए मेट्रो ही सबसे बेहतर विकल्प होगा हालांकि कुछ मेट्रो स्टेशन भी बंद रह सकते हैं।  यदि आप नई दिल्ली के अलावा राजधानी के किसी भी अन्य हिस्से में रहते हैं और आप यह सोच रहे हैं कि तीन दिन के लिए घर के राशनों को घर में स्टोर कर लिया जाए तो आपको ऐसा करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।  क्योंकि सभी जरूरी सेवाओं की दुकान खुली रहेंगी किराना स्टोर, सब्जी, दूध, दवा की आपूर्ति पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया गौर करने वाली बात यह है किस गैर जरूरी गतिविधि पर ही रोक लगाया गया है।
दफतरों को बंद करने के दिए गए निर्देश
दिल्ली की सड़कों पर इन तीन दिनों के अंदर यातायात बाधित रहेगी जिस कारण कर्मचारियों को और सुविधा से बचने के लिए दिल्ली और केंद्र सरकार ने सभी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश दिया है वहीं निजी दफ्तरों को भी बंद रखने के लिए कहा गया है बता दे की कुछ संस्थान में वर्क फ्रॉम होम मोड का काम भी किया जाएगा।
बच्चों स्कूल रहेंगे बंद
दफ्तरों के साथ-साथ दिल्ली के सभी प्राइवेट स्कूल को भी बंद रखने का आदेश दिया है जहां एमसीडी के स्कूल भी बंद रहेंगे बता दे की 8 सितंबर को शुक्रवार है और 9 और 10 को शनिवार रविवार रविवार के दिन तो स्कूल की छुट्टी ही रहती है जिस वजह से स्कूल में शुक्रवार और शनिवार की छुट्टी दी जाएगी।
Advertisement
Next Article