India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

G20 Summit 2023: 8-10 सितंबर को बंद रहेंगे Delhi Metro के ये स्टेशन, जानें सभी जानकारी...

03:59 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
आने वाले 8 से 10 को नई दिल्ली के प्रगति मैदान में विशाल भारत मंडपम में आयोजित होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से पहले, दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए एक सलाह जारी की है। दिल्ली मेट्रो पुलिस के मुताबिक, कुछ संवेदनशील स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे, जिसके लिए दिल्ली मेट्रो पुलिस एक लिस्ट भी दी है, जिसमें सभी मेट्रो के नाम है। अगर आपको मन में भी कुछ सवाल है, तो इस खबर के माध्यम से अपने सारे सवालों का जबाव जान सकते है। 
रिपोर्ट के मानें तो पुलिस ने कहा इस सप्ताह होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन में दिल्ली मेट्रो के कुछ मेट्रो स्टेशन तो पूरी तरह बंद रहेगे, लेकिन यात्री कुछ स्टेशनों पर एक या दो गेटों का उपयोग करना जारी रख सकते हैं, जबकि अन्य मार्ग सामान्य रूप से संचालित होते रहेंगे। दिल्ली में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान अचूक सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए, दिल्ली पुलिस मेट्रो इकाई ने मुख्य सुरक्षा आयुक्त से वीवीआईपीएस रूट/स्थल की ओर खुलने वाले कुछ मेट्रो स्टेशन गेट बंद करने के लिए कहा।
दिल्ली मेट्रो पुलिस की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, मोती बाग, भीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार छावनी मेट्रो स्टेशनों पर यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा। इस बीच, कार्यक्रम स्थल का निकटतम स्टेशन सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पूरी तरह से बंद रहेगा। पुलिस ने अपने आदेश में धूला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशनों को संवेदनशील स्थानों की सूची में रखा है।

जो लोग 7 सितंबर से 11 सितंबर तक दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की यात्रा करेंगे, उन्हें मेट्रो का उपयोग करने की सलाह दी गई है। इस बीच, जी20 शिखर सम्मेलन के लिए यात्रियों की संख्या में वृद्धि की उम्मीद करते हुए, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने सोमवार से 36 स्टेशनों पर समर्पित काउंटरों के माध्यम से ‘टूरिस्ट स्मार्ट कार्ड’ की बिक्री शुरू कर दी है। 
ये कार्ड दो श्रेणियों में उपलब्ध होंगे – एक दिन और तीन दिन की वैधता मेट्रो नेटवर्क में “असीमित सवारी” की पेशकश। एक दिवसीय कार्ड 200 में उपलब्ध होगा जबकि तीन दिवसीय कार्ड की कीमत 500 होगी। डीएमआरसी ने कहा कि इस राशि में 50 रूपये की वापसी योग्य सुरक्षा जमा राशि भी शामिल है।
Advertisement
Next Article