India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

G20 Summit In India: दिल्ली पुलिस ने पूरी वर्दी में किया अभ्यास, यातायात पाबंदियां बरकरार, अधिकारियों ने दी जानकारी

11:35 AM Sep 03, 2023 IST
Advertisement
राजधानी दिल्ली में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर है। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने रविवार को पूरी वर्दी में अभ्यास किया और राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न इलाकों से आए कार के काफिलों को सुरक्षा प्रदान करते हुए अन्य स्थानों तक पहुंचाया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
इस दौरान पुलिस ने लोगों से कहा है कि वे हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन या बस टर्मिनल से आने-जाने के लिए ‘जी-20 वर्चुअल हेल्प डेस्क’ पर बताए गए यातायात सुझावों का पालन करें।पुलिस के मुताबिक, पहला अभ्यास सुबह आठ बजे से नौ बजे तक, जबकि दूसरा अभ्यास सुबह साढ़े नौ से दस बजे तक किया गया। तीसरा और अंतिम अभ्यास अपराह्न साढ़े 12 बजे से शाम चार बजे तक होगा।
होशियार सिंह मार्ग,टॉल्स्टॉय मार्ग पर यातायात पर कुछ पाबंदियां रहेंगी
आपको बता दें रविवार को महात्मा गांधी मार्ग, आईपी फ्लाईओवर, राजघाट चौक, शांति वन चौक, सलीम गढ़ बाईपास, भैरों रोड, रिंग रोड, मथुरा रोड, शेरशाह रोड, सी-हेक्सागन, मानसिंह रोड पर गोलचक्कर, गोल मेथी, तीन मूर्ति, यशवंत प्लेस, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मार्ग और टॉल्स्टॉय मार्ग पर यातायात पर कुछ पाबंदियां रहेंगी।पुलिस के अनुसार, लोगों को इन मार्गों पर सामान्य से अधिक यातायात मिल सकता है, इसलिए उन्हें यात्रा की पहले से विस्तृत योजना बनाने और निर्दिष्ट समय में इन मार्गों का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी जाती है।
अभ्यास के दौरान यातायात प्रभावित होने की आशंका 
अभ्यास के दौरान यातायात प्रभावित होने की आशंका है, इसलिए लोगों को मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।इसी तरह के अभ्यास शनिवार को भी किए गए थे।पुलिस ने कहा कि लोग उत्तर-दक्षिण गलियारे के लिए रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, नोएडा लिंक रोड, पुस्ता रोड, युधिष्ठिर सेतु, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, रिंग रोड और मजनू का टीला आदि मार्ग से आ-जा सकते हैं।
कुछ इलाकों में बसों के मार्ग में बदलाव किया 
पुलिस के मुताबिक, यात्रियों को नयी दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे तक यात्रा के लिए निजी वाहनों, ऑटो-रिक्शा और टैक्सी का इस्तेमाल करने की अनुमति है।उसने कहा कि अभ्यास से राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर हिस्सों में बस सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन यातायात की स्थिति के आधार पर नयी दिल्ली जिले के कुछ इलाकों में बसों के मार्ग में बदलाव किया जा सकता है।
Advertisement
Next Article