India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में सुबह से झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

08:31 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली : राजधानी में शुक्रवार की सुबह भारी बारिश के साथ-साथ गरज के साथ छींटे पड़े, जिससे लगातार उमस भरे मौसम से राहत मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक्स पर जानकारी दी कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अगले दो घंटों के दौरान और बारिश होने की संभावना है।

Highlight :

अगले 2 घंटों में बारिश होने की संभावना

आईएमडी ने कहा, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के नरेला, अलीपुर, बादिली, पीतमपुरा, पंजाबी बाग, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार, लाल किला, राष्ट्रपति भवन, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, लोदी रोड, आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, हौज खास, मालवीय नगर, इग्नू, एनसीआर हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, गुरुग्राम, बल्लभगढ़ मेहम (हरियाणा) सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर, सादाबाद (यूपी) में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

इस सप्ताह भारत के उत्तरी भागों में मध्यम वर्षा होने की संभावना

इसके साथ ही सीमापुरी, दिलशाद गार्डन, पटेल नगर और बुराड़ी जैसे दिल्ली के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि इस सप्ताह भारत के उत्तरी भागों में मध्यम वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, इस सप्ताह जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश हुई। जून में शहर में 88 वर्षों में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई।

आईएमडी के अनुसार

आईएमडी के अनुसार, 27 जून को सुबह 8:30 बजे से 28 जून को सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 228 मिमी वर्षा हुई। कुल 235.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1936 के बाद से जून में 24 घंटों में हुई अधिकतम वर्षा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article