India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Independence Day : नोएडा में होटल, मॉल समेत भीड़भाड़ वाले इलाकों में चप्पे चप्पे पर पुलिस की नजर

11:28 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

Independence Day : स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के सभी जोन में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, हर जगह लगातार चेकिंग और फुट पेट्रोलिंग की जा रही है। साथ ही होटल, लॉज, यात्री ठहराव घर के साथ-साथ मॉल और बाजार में भी चप्पे चप्पे पर पुलिस की नजर है। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर बीती देर रात तक पुलिस अधिकारी अपनी फोर्स के साथ बॉर्डर एरिया में चेकिंग करते नजर आए। साथ ही होटल, लॉज और अन्य जगहों पर भी पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया।

Highlight : 

भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने एसीपी-2 नोएडा अरविन्द कुमार, एसीपी 3 नोएडा शैव्या गोयल व एसीपी हेमंत उपाध्याय के साथ स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए थाना सेक्टर-49 व थाना सेक्टर-58 के अंतर्गत मेट्रो स्टेशन, मॉल व अन्य भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों के आसपास फुट पेट्रोलिंग करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिया कि संदिग्ध प्रतीत हो रहे वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ली जाये व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सतर्क नजर रखी जाए। साथ ही पीसीआर व पीआरवी वाहनों से पेट्रोलिंग की जाये व थाना क्षेत्र के अंतर्गत होटल, लॉज व यात्री ठहराव वाले स्थानों पर चेकिंग की जाये।

संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस कर रही चेकिंग

इसी कड़ी में एसीपी-1 नोएडा प्रवीण कुमार सिंह ने दिल्ली पुलिस व सीआईएसएफ, बीडीएस टीम व स्थानीय पुलिस बल के साथ फुट पेट्रोलिंग करते हुए दिल्ली बॉर्डर, कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन, ओखला मेट्रो स्टेशन के अंदर व आसपास सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अंतर्राज्यीय बॉर्डर पर संदिग्ध प्रतीत हो रहे वाहनों को रोककर उनकी चेकिंग की।

ठहराव वाले स्थानों पर भ्रमणशील रहते हुए चेकिंग का निर्देश

बता दें कि संबंधित थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि महत्वपूर्ण स्थानों, मॉल, होटल, लॉज व यात्री ठहराव वाले स्थानों पर भ्रमणशील रहते हुए चेकिंग की जाये। इसके साथ ही अंतर्राज्यीय बॉर्डर के आसपास संदिग्ध वाहन व व्यक्तियों की तलाश के लिए चेकिंग अभियान चलाया गया। वाहनों/व्यक्तियों को रोककर उनकी चेकिंग की जा रही है व नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article