India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ISIS आतंकी शाहनवाज को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धरदबोचा, NIA ने रखा था तीन लाख का इनाम

11:10 AM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आईएस के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मॉड्यूल विदेश स्थित हैंडलर्स से निर्देश लेकर उत्तर भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना रहा था। पुलिस ने कहा, आईईडी निर्माण के लिए इस्तेमाल होने वाली संदिग्ध सामग्री सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। संदिग्ध आतंकवादियों में से एक की पहचान शाहनवाज के रूप में की गई है और एनआईए द्वारा उस पर 3 लाख रुपये के इनाम की घोषणा के कुछ ही दिनों बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मॉड्यूल मामले में एनआईए ने जारी की थी तीन आतंकियों की तस्वीर

दिल्ली पुलिस ने कहा, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एनआईए के मोस्ट वांटेड आतंकवादी शाहनवाज उर्फ शफी उज्जमा को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने गिरफ्तार आतंकवादी शाहनवाज पर 3 लाख रुपये का इनाम रखा था, पिछले महीने, एनआईए ने पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में वांछित शाहनवाज सहित चार आतंकी संदिग्धों की तस्वीरें जारी की थीं और उनके बारे में विश्वसनीय जानकारी देने के लिए प्रत्येक को 3 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। गिरफ़्तार करना। एजेंसी ने कहा है कि सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

जानें कैसे पुलिस के हाथ लगा आतंकी शाहनवाज

पुलिस ने बताया कि पेशे से इंजीनियर शाहनवाज पुणे पुलिस की हिरासत से भाग गया था और दिल्ली में रह रहा था। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है,आगे की जांच चल रही है, शाहनवाज को पुणे पुलिस ने 17-18 जुलाई की मध्यरात्रि को उस समय पकड़ा था जब वह पुणे के कोथरुड इलाके में एक मोटरसाइकिल चोरी करने की कोशिश कर रहा था। जांच के दौरान, यह पता चला कि एक विदेशी-आधारित हैंडलर ने शाहनवाज को एक आतंकी हमले को अंजाम देने के निर्देश के साथ दो अन्य आतंकी गुर्गों के संपर्क में रखा था।

Advertisement
Next Article