India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

LOK SABHA ELECTION 2024: LG ने पुलिस को आदेश दिया है कि वोटिंग स्लो कराएं- मतदान से पहले AAP नेता आतिशी का बड़ा आरोप

11:43 PM May 24, 2024 IST
Advertisement
Delhi News: द‍िल्‍ली के सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को चुनाव होने हैं। इस चुनाव का का काउंट डाउन शुरू हो गया है। वोटिंग शुरू होने में कुछ वक्त बचा है इसी बीच द‍िल्‍ली सरकार की कैब‍िनेट मंत्री आत‍िशी ने उप-राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना पर बड़ा आरोप लगाया है। आत‍िशी ने अपने सोशल मीड‍िया अकाउंट 'एक्‍स' पर पोस्‍ट शेयर कर आरोप लगाए हैं क‍ि जहां INDIA गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं, वहां पर वोटिंग धीरे करवाने के दिल्ली पुलिस को आदेश दिए गए हैं।
आत‍िशी ने दिल्ली में होने वाले चुनाव को लेकर लिखा है कि ऐसी जानकारी मिली है कि आज @LtGovDelhi ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिए हैं कि जहां INDIA गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं, वहाँ पर वोटिंग धीरे करवानी है ताकि लोगों को वोट डालने में दिक़्क़त हो। प्रशासन द्वारा भाजपा को जिताने का ऐसा कोई भी प्रयास ग़ैर-क़ानूनी, ग़ैर-लोकतांत्रिक और ग़ैर-संवैधानिक है।और मैं उम्मीद करती हूँ कि चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेगा, और ऐसे किसी भी प्रयास पर रोक लगाएगा।

दिल्ली में मुख्य रूप से मुकाबला बीजेपी और आप-कांग्रेस गठबंधन के बीच है। भाजपा सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि आप चार और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पिछले दो चुनावों में बीजेपी ने सभी सात सीटें जीती थीं और वह इस सफलता को दोहराने की कोशिश कर रही है। राजधानी में बीजेपी के प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए कांग्रेस और आप भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली की सात लोकसभा सीटों समेत 57 लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होना है। चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन था। इस चरण में बिहार की 8 सीटें, हरियाणा की सभी 10 सीटें, जम्मू-कश्मीर की 1 सीट, झारखंड की 4, दिल्ली की सभी 7 सीटें, ओडिशा की 6, उत्तर प्रदेश की 14 और पश्चिम बंगाल की 8 सीटें शामिल हैं। इस चरण में कुल 889 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी। गुरुवार को राजधानी दिल्ली में तीनों दलों ने पूरी ताकत झोंक दी थी।

Advertisement
Next Article