India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में अपराह्न एक बजे तक 34.37 प्रतिशत मतदान हुआ

04:52 PM May 25, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली की सात संसदीय सीट पर शनिवार को अपराह्न एक बजे तक 34.37 प्रतिशत मतदान हुआ। बता दें कि सबसे अधिक 37.31 प्रतिशत मतदान उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में हुआ, जबकि चांदनी चौक में सबसे कम 32.18 प्रतिशत मतदान हुआ।

 

Highlights

. दिल्ली में अपराह्न एक बजे तक 34.37 प्रतिशत मतदान
. 37.31 प्रतिशत मतदान उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में हुआ
. चांदनी चौक में सबसे कम 32.18 प्रतिशत मतदान हुआ

Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Election 2024) लोकसभा चुनाव  के छठे चरण में दिल्ली की सात संसदीय सीट पर शनिवार को अपराह्न एक बजे तक 34.37 प्रतिशत मतदान हुआ। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने बताया कि अपराह्न एक बजे तक सबसे अधिक 37.31 प्रतिशत मतदान उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में हुआ, जबकि चांदनी चौक में सबसे कम 32.18 प्रतिशत मतदान हुआ।

Lok Sabha Election 2024

निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि किसी भी मतदान केंद्र पर तकनीकी खराबी या मतदान शुरू होने में देरी की कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन नयी दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल में वोट डालने गईं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता वृंदा करात ने कहा कि उन्हें वोट डालने के लिए करीब एक घंटे इंतजार करना पड़ा था क्योंकि उनके मतदान केंद्र पर ईवीएम नियंत्रण इकाई की बैटरी ‘डिस्चार्ज’ हो गई थी। करात ने निर्वाचन आयोग द्वारा की गई व्यवस्थाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उन्हें मतदान करने से पहले लगभग 50 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। करात ने कहा, ‘‘हम वोट देने आए हैं, वे कह रहे हैं कि मशीन की बैटरी ‘डाउन’ हो गई है।

अरविंद केजरीवाल ने वोट डालने की अपील की

दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि चुनाव कर्मियों को शिकायतों की जांच करने के लिए कहा गया है। सुबह-सुबह मतदान करने वालों में केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर और हरदीप सिंह पुरी, दिल्ली की मंत्री आतिशी, पूर्वी दिल्ली के निवर्तमान सांसद गौतम गंभीर और विभिन्न दलों के उम्मीदवार शामिल रहे। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी नयी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में अपना वोट डाला। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मतदान किया और लोगों से मतदान करने की अपील की।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article