India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Loksabha Chunav 2024: 'आदत ही बना ली है आप ने तो ऐ केजरीवाल साहब, जिस हाल मे रहना, बस रोते हुए रहना!' - दिल्ली LG

05:31 AM May 25, 2024 IST
Advertisement

Delhi Loksabha Election 2024: द‍िल्‍ली के सात लोकसभा सीटों पर आज चुनाव होने हैं। इस चुनाव का का काउंट डाउन शुरू हो गया है। वोटिंग शुरू होने में कुछ वक्त बचा है इसी बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक एक्स पोस्ट पर जवाब दिया है। उपराज्यपाल ने इस पोस्ट पर कहा, "आदत ही बना ली है आप ने तो ऐ केजरीवाल साहब; जिस हाल मे रहना, बस रोते हुए रहना!"

दरसल दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पार्टी की मंत्री आतिशी के एक्स पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा था, "ये चौंकाने वाली बात है। चुनाव आयोग को दिल्ली में सुचारू मतदान सुनिश्चित करना चाहिए।" इसपर उपराज्यपाल ने कड़ा रुख अपनाते हुए अपने ट्वीटर हैंडल एक्स पर लिखा है "आदत ही बना ली है आप ने तो ऐ केजरीवाल साहब; जिस हाल मे रहना, बस रोते हुए रहना!" आगे उपराज्यपाल ने लिखा, "मैंने आपके द्वारा समर्थित एक मंत्री द्वारा एक संवैधानिक प्राधिकारी के खिलाफ चुनाव से ठीक पहले दिए गए इस अनुचित और झूठे बयान पर कड़ा रुख अपनाया है."

इससे पहले द‍िल्‍ली सरकार की कैब‍िनेट मंत्री आत‍िशी ने उप-राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना पर बड़ा आरोप लगाया था। आत‍िशी ने अपने सोशल मीड‍िया अकाउंट 'एक्‍स' पर पोस्‍ट शेयर कर लिखा था कि ऐसी जानकारी मिली है कि आज @LtGovDelhi ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिए हैं कि जहां INDIA गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं, वहाँ पर वोटिंग धीरे करवानी है ताकि लोगों को वोट डालने में दिक़्क़त हो। प्रशासन द्वारा भाजपा को जिताने का ऐसा कोई भी प्रयास ग़ैर-क़ानूनी, ग़ैर-लोकतांत्रिक और ग़ैर-संवैधानिक है।और मैं उम्मीद करती हूँ कि चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेगा, और ऐसे किसी भी प्रयास पर रोक लगाएगा।

आपको बता दें कि दिल्ली में मुख्य रूप से मुकाबला बीजेपी और आप-कांग्रेस गठबंधन के बीच है। भाजपा सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि आप चार और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पिछले दो चुनावों में बीजेपी ने सभी सात सीटें जीती थीं और वह इस सफलता को दोहराने की कोशिश कर रही है। राजधानी में बीजेपी के प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए कांग्रेस और आप भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Advertisement
Next Article