India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मनीष सिसोदिया ने जेल से बाहर आने के बाद सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात

11:22 PM Aug 09, 2024 IST
Advertisement
Manish Sisodia: आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। अरविंद केजरीवाल कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं।

Highlights: 


तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पहुंचे और केजरीवाल की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री आवास पर राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और विधायकों समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इससे पहले दिन में उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी और कहा कि वह 17 माह से हिरासत में हैं।

संविधान और लोकतंत्र की ताकत के कारण जमानत मिली - Manish Sisodiya

शीर्ष अदालत ने अधीनस्थ अदालतों की आलोचना करते हुए कहा कि मामले की सुनवाई शुरू हुए बिना लंबे समय तक जेल में रखे जाने से वह शीघ्र सुनवाई के अधिकार से वंचित हुए हैं। तिहाड़ से रिहा होने के बाद सिसोदिया ने कहा कि उन्हें संविधान और लोकतंत्र की ताकत के कारण जमानत मिली है और यही ताकत केजरीवाल की रिहायी सुनिश्चित करेगी।

केजरीवाल अभी भी हैं जेल में

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को 21 मार्च को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। उच्चतम न्यायालय ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है लेकिन वह अभी भी जेल में हैं क्योंकि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्हें संबंधित मामले में गिरफ्तार किया है।
इस बीच आप नेता सिसोदिया शुक्रवार को समर्थकों की जय-जयकार और नारों के बीच जेल से बाहर निकले, जबकि उस समय शहर में भारी बारिश हो रही थी।

कार्यकर्ताओं ने जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल जी छूटेंगे लगाए नारे

खुशी से झूमते पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने सिसोदिया को कंधों पर उठा लिया और जिंदाबाद के नारे लगाए। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का भी समर्थन किया और नारे लगाए, जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल जी छूटेंगे। जेल से बाहर आते समय सिसोदिया ने मैरून रंग की शर्ट पहनी थी। पार्टी नेता आतिशी, संजय सिंह और दुर्गेश पाठक उनसे मिलने आए थे। ये सभी बारिश में छाते पकड़े खड़े रहे और सिसोदिया के बाहर आने का इंतजार किया।

मैं बाबा साहेब आंबेडकर का ऋणी रहूंगा- Manish Sisodiya

सिसोदिया ने इस मौके पर एकत्रित लोगों को संबोधित करते हुए कहा, इस आदेश के बाद मैं बाबा साहेब आंबेडकर का ऋणी रहूंगा। हमने संविधान के माध्यम से इस कानूनी लड़ाई को तार्किक अंत तक पहुंचाया है। मैं आप सभी का मेरे साथ होने के लिए धन्यवाद करता हूं।  उन्होंने कहा, मैं जेल में अकेला नहीं था, देश के लोग और बच्चे मेरे साथ थे। उच्चतम न्यायालय को हृदय से धन्यवाद, जिसने संविधान की शक्ति का प्रयोग करके तानाशाही पर कड़ा प्रहार किया

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article