India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Atishi को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर मायावती का Kejriwal पर तंज, बताया राजनीतिक पैंतरेबाजी

02:40 PM Sep 17, 2024 IST
Advertisement

Delhi CM: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे को लेकर हमला बोला है। उन्होंने इसे केजरीवाल की राजनीतिक पैंतरेबाजी बताते हुए कहा कि दिल्लीवासियों ने जो अनगिनत असुविधाएं और समस्याएं झेलीं हैं उसका हिसाब कौन देगा?

Highlights

मायावती ने Kejriwal से दिल्ली जनता की असुविधाओं को लेकर पूछा सवाल

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''अरविंद केजरीवाल(Kejriwal) द्वारा दिल्ली के सीएम पद से अब इस्तीफा देना वास्तव में जनहित/जनकल्याण से दूर इनकी चुनावी चाल व राजनीतिक पैंतरेबाजी, किन्तु उनके लम्बे समय तक जेल में रहने के कारण दिल्ली की जनता ने जो अनगिनत असुविधाएं व समस्याएं झेलीं हैं उसका क्या? उसका हिसाब कौन देगा?''

विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक- मायावती

एक अन्य पोस्ट में मायावती ने लिखा, ''सत्ता व विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक कटू नहीं हो तो बेहतर ताकि उससे देश व जनहित प्रभावित ना हो। बीएसपी की यूपी सरकार को भी ऐसे दिन देखने पड़े जब केंद्र की कांग्रेसी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट व गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी रोड़े अटकाए और जनहित व विकास को बाधित किया।''

आतिशी को दिल्ली का नया सीएम बनाने का ऐलान

बता दें कि मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की बैठक में आतिशी को दिल्ली का नया सीएम बनाने का ऐलान किया गया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अगले विधानसभा चुनाव होने तक दिल्ली के सीएम पद की जिम्मेदारी आतिशी ही संभालेंगी। सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से ये फैसला लिया है। आतिशी कालका जी से विधायक हैं। साल 2020 में वह विधायक बनीं, 2023 में वह मंत्री बनीं और अब 2024 में वह दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं।

CM बनाने पर आतिशी ने केजरीवाल का दिया धन्यवाद

आप विधायक दल की नेता चुने जाने के बाद आतिशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, सबसे पहले मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री, आम आदमी पार्टी के नेता और मेरे गुरु अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी दी और मुझ पर भरोसा दिखाया। ये सिर्फ आप में हो सकता है, जहां फर्स्ट टाइम पॉलिटिशियन एक राज्य की मुख्यमंत्री बनी। मैं एक सामान्य परिवार से आती हूं। अगर किसी और पार्टी में होती तो शायद चुनाव की टिकट भी नहीं मिलती। लेकिन अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा किया। मुझे विधायक और मंत्री बनाया और आज मुख्यमंत्री का जिम्मा सौंपा है।

 

जितना सुख आज मेरे मन में है उससे ज्यादा दुख है- Atishi

आतिशी(Atishi )ने आगे कहा कि मैं खुश हूं कि उन्होंने मुझ पर इतना विश्वास किया। लेकिन जितना सुख आज मेरे मन में है उससे ज्यादा दुख भी मेरे मन में है, दुख इसलिए क्योंकि अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे रहे हैं। मैं आम आदमी पार्टी के विधायकों की तरफ से यह कहना चाहती हूं, दिल्ली की 2 करोड़ जनता की तरफ से मैं जरूर कहना चाहती हूं कि दिल्ली का एक ही मुख्यमंत्री है और उसका नाम अरविंद केजरीवाल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article