India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अवैध निर्माण के खिलाफ MCD ने कार्रवाई, दिल्ली में कई जगहों पर चला बुलडोजर, 77 सील

10:06 AM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली नगर निगम ने बुधवार को पिछले 15 दिनों में अनधिकृत निर्माणों के खिलाफ 300 से अधिक विध्वंस अभियान और 77 सीलिंग कार्रवाई करने का दावा किया है। पिछले 15 दिनों में, एमसीडी ने दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों और कॉलोनियों में स्थित संपत्तियों पर 301 विध्वंस कार्रवाई और 77 सीलिंग कार्रवाई की है, विशेष रूप से अनधिकृत कॉलोनियों और कृषि भूमि को लक्षित किया है।

इन जगहों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

बुधवार को मोहन गार्डन, राजपुर कुर्द एट विकास नगर, जेवीटीएस गार्डन छतरपुर, पुष्प विहार, मदनगीर, वसंत कुंज, जामिया नगर, जैतपुर, जगतपुरी, त्रिलोकपुरी, ढिचाऊं एन्क्लेव, निर्मल विहार, सुल्तान गार्डन में कार्रवाई की गई, , मौर्य एन्क्लेव संत नगर, बुराड़ी, लक्ष्मी पार्क, नांगलोई, सेक्टर 15, रोहिणी क्षेत्र, जिसमें 21 संपत्तियों का विध्वंस शामिल है। कुछ इमारतों को इस हद तक ध्वस्त कर दिया गया कि उनका किसी भी उद्देश्य के लिए उपयोग या नवीनीकरण नहीं किया जा सकता।

बिजली और पानी हटाए गए कनेक्शन

तोड़फोड़ के लिए जेसीबी और अन्य उपकरण तैनात किए गए थे। 21 मामलों में, मालिकों और कब्जाधारियों पर उनके आपराधिक दायित्व के लिए मुकदमा चलाया गया। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन अनधिकृत निर्माणों का उपयोग निवासियों द्वारा नहीं किया जाए, डिस्कॉम और दिल्ली जल बोर्ड को बिजली और पानी के कनेक्शन काटने के लिए सूचित किया गया है।

Advertisement
Next Article