India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MGNREGA Protest: जंतर मंतर में आज TMC का केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, ट्रेन-फ्लाइट को कैंसिल करने का लगाया आरोप

09:54 AM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी ने रविवार को खुलासा किया कि मनरेगा के तहत धन जारी करने में कथित देरी को लेकर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने का विचार पश्चिम में नोबो ज्वार यात्रा के दौरान आया था। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान बनर्जी को केंद्र सरकार द्वारा धन रोके जाने के कारण राज्य के निवासियों पर पड़ने वाले महत्वपूर्ण प्रतिकूल प्रभाव के बारे में पता चला। टीएमसी महासचिव ने कहा कि अनुमतियों को कम करके और ट्रेनों और उड़ानों को रद्द करके विरोध को रोकने के कई प्रयास किए गए। बनर्जी ने कहा, बार-बार विरोध प्रदर्शन के लिए अनुमति देने से इनकार किया गया। ट्रेनों और उड़ानों को अनुमति नहीं दी गई या रद्द कर दी गई।

जंतर मंतर में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए धारा 144 लागू

बनर्जी ने पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक में कहा, नोबो ज्वार के दौरान मुझे पता चला कि राज्य भर में केंद्रीय धन को रोकने के बाद लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। तभी मैंने फैसला किया कि मैं इस विरोध को दिल्ली तक ले जाऊंगी। बनर्जी ने यह भी साझा किया कि जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति मौखिक रूप से दी गई है और लिखित अनुमति अभी भी लंबित है। उन्होंने कहा, जंतर मंतर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएगी टीएमसी

सोमवार के विरोध प्रदर्शन की रणनीति पर चर्चा करने के लिए टीएमसी के शीर्ष नेता टीएमसी सांसद सौगत रॉय के आवास पर एकत्र हुए। सुदीप बंद्योपाध्याय, चंद्रिमा भट्टाचार्य, डोला सेन, बाबुल सुप्रियो और अन्य वरिष्ठ टीएमसी नेताओं ने सोमवार और मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के लिए पार्टी की रणनीति पर विचार-विमर्श करने के लिए रविवार शाम को दिल्ली में रॉय के आवास पर मुलाकात की। बैठक के बाद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा, कल, हम महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे। हम वहां से अपना विरोध शुरू करेंगे। मनरेगा या महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम, जो हमारा एक महत्वपूर्ण उद्देश्य है। विरोध का गांधीजी से प्रतीकात्मक संबंध है, इसलिए हम विरोध की शुरुआत वहीं से कर रहे हैं।

Advertisement
Next Article