India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मुकेश अहलावत बनेंगे दिल्ली के नए कैबिनेट मंत्री, जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का लिया संकल्प

08:45 AM Sep 20, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली : दिल्ली की राजनीति में एक नया अध्याय शुरू होने जा रहा है। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी शनिवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकती हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह से पहले, पार्टी ने अपने नए कैबिनेट मंत्रियों की सूची जारी की है, जिसमें सुल्तानपुर माजरा से विधायक मुकेश अहलावत को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया है। मुकेश अहलावत ने इस निर्णय पर खुशी जताते हुए कहा है कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

Highlight :

  • मुकेश अहलावत दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद की लेंगे शपथ
  • अहलावत ने कहा- मैं मुख्यमंत्री की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा
  • 21 सितंबर को नए मुख्यमंत्री पद के लिए आतिशी ले सकती हैं शपथ

मुकेश अहलावत कैबिनेट मंत्री के पद की लेंगे शपथ

शपथ ग्रहण से पहले बातचीत में मुकेश अहलावत ने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास जताया। मेरा प्रयास रहेगा कि मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाऊं। उन्होंने आगे कहा, मैं जनता के बीच जाऊंगा और उनसे पूछूंगा कि क्या केजरीवाल ने अपना काम ईमानदारी के साथ किया है। हमारा लक्ष्य है कि दिल्ली की जनता उन्हें फिर से वोट दे और अगली बार केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाए। राजनीति में अपने सफर की बात करते हुए अहलावत ने कहा, मैंने विधायक के रूप में जो कार्य किए हैं, वे मंत्री पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद भी जारी रहेंगे। मुझे नई जिम्मेदारी मिली है, और मैं दोनों भूमिकाओं को बखूबी निभाने का प्रयास करूंगा।

आतिशी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित

बता दें कि, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद, पार्टी ने आतिशी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया और उन्होंने उपराज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। अब आतिशी शेष कार्यकाल के लिए सरकार का नेतृत्व करेंगी।

21 सितंबर को आतिशी ले सकती हैं शपथ

सूत्रों के अनुसार, एलजी वी.के. सक्सेना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजे गए एक आधिकारिक नोट में 21 सितंबर को आतिशी के शपथ ग्रहण की तिथि प्रस्तावित की है। बता दें कि, मुकेश अहलावत का राजनीतिक करियर बहुजन समाज पार्टी से शुरू हुआ, और 2008 एवं 2013 के चुनावों के बाद वह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इसके अलावा, वह एक सफल व्यवसायी हैं और 2020 में एक स्थानीय गैर-सरकारी संगठन की स्थापना की, जो शैक्षिक पहलों पर केंद्रित है।

मुकेश अहलावत का राजनीतिक करियर

बता दें कि,  9 नवंबर, 1975 को जन्मे मुकेश अहलावत अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं और सुल्तानपुरी से विधायक हैं। उनका कहना है कि वह अपनी नई जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा से निभाएंगे और दिल्ली की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे। दिल्ली की राजनीति में यह बदलाव न केवल पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह दिल्लीवासियों के लिए भी नई उम्मीदें लेकर आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article