India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NewsClick Case: प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

12:23 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली की एक अदालत ने न्यूज़क्लिक के संस्थापक और संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को उन्हें आतंकवाद विरोधी कानून, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम [UAPA] के तहत गिरफ्तार करने के बाद रात में अदालत में पेश किया।

स्पेशल सेल में दर्ज UAPA मामले के संबंध में मंगलवार को की गई तलाशी, जब्ती और हिरासत के संबंध में एक बयान में दिल्ली पुलिस ने कहा कि परिसर में कुल 37 पुरुष संदिग्धों से पूछताछ की गई। इसके अलावा नौ महिला संदिग्धों से उनके आवास पर पूछताछ की गई। पुलिस ने बताया कि उनके पास से डिजिटल उपकरण, दस्तावेजों आदि जब्त किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा, कार्यवाही अभी भी जारी है। अब तक दो आरोपियों पुरकायस्थ और चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया जा चुका है।

न्यूज़क्लिक के कार्यालय पर लगा ताला

स्पेशल सेल मंगलवार सुबह हरकत में आई और दिल्ली-NCR में कई स्थानों पर छापेमारी शुरू हुई। इसमें न्यूज़क्लिक का कार्यालय और उससे जुड़े पत्रकार भी शामिल थे। दिल्ली पुलिस की टीम ने नई दिल्ली में न्यूज़क्लिक के कार्यालय को भी सील कर दिया। स्पेशल सेल ने इस मामले में 17 अगस्त को न्यूज़क्लिक के खिलाफ UAPA और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत FIR दर्ज की थी।

Advertisement
Next Article