India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हमारे विधायक ,नेता डरने वाले नहीं : दिल्ली मंत्री आतिशी

08:51 PM Nov 04, 2023 IST
Advertisement

गुजरात के विधायक पर आरोप दर्ज होने के बाद दिल्ली की सियासत में हलचल बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी से विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा सरकार डरी हुई है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा,गुजरात में वर्षों से सत्‍तारूढ़ भाजपा आदिवासी समुदाय की मजबूत आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है, जो गुजरात का बेटा भी है।

 

वसावा के खिलाफ झूठा मामला

उन्‍हें समुदाय की आवाज बनने से रोकने के लिए लोकप्रिय आदिवासी नेता वसावा के खिलाफ झूठा मामला बनाया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा जानती है कि वसावा जैसे नेता लोकसभा चुनाव में आप के साथ खड़े हैं। यही वजह है कि उन्होंने दबाव बनाने के लिए उनके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया है। उन्होंने कहा, वसावा के खिलाफ झूठा मामला लोकसभा चुनाव में उन्हें आप को बढ़ावा देने से रोकने की भाजपा की साजिश है। उन्होंने कहा कि मैंने सभी पत्रकारों के सामने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी के हर नेता, विधायक, मंत्री और सांसद को झूठे मामलों में फंसाया जाएगा।

आनंद के आवास पर 20 घंटे तक छापेमारी

उन्होंने कहा मैंने भविष्यवाणी की थी कि भाजपा अपनी एजेंसियों को हमारे पीछे लगाएगी, झूठे मामले दर्ज करेगी, छापेमारी करेगी और हमें जेल भेजेगी। और पिछले दो दिन में ही यह भविष्यवाणी सच हो गई है। उन्होंने कहा कि अभी दो दिन पहले 18 साल पुराने मामले में दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद के आवास पर 20 घंटे तक छापेमारी की गई थी। आतिशी ने कहा, कल, वसावा के खिलाफ भी इसी तरह का झूठा मामला दर्ज किया गया था। वसावा न केवल आप विधायक हैं, बल्कि गुजरात के आदिवासी समुदाय के प्रिय नेता भी हैं। उनकी लोकप्रियता के कारण, भाजपा के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार ने उनके खिलाफ झूठी प्राथमिकी दर्ज की और उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया।

वसावा आदिवासी इलाके से विधायक

उन्होंने कहा कि वसावा आदिवासी इलाके से विधायक हैं। आतिशी ने कहा, वन विभाग ने क्षेत्र में एक आदिवासी किसान की फसल काट ली थी। एक विधायक के रूप में, वसावा ने मुद्दा उठाया और किसान के लिए मुआवजे की मांग की। वन विभाग ने उनके खिलाफ झूठी प्राथमिकी दर्ज की। इसके अलावा, वसावा की पत्नी, जो न तो इस मामले में शामिल थीं और न ही घटनास्थल पर मौजूद थीं, दबाव बनाने के लिए उन पर झूठा आरोप लगाया गया और गिरफ्तार किया गया।'

किसी भी आदिवासी नेता को उभरने नहीं दिया

उन्‍होंने कहा, भाजपा हमेशा से आदिवासी विरोधी पार्टी रही है। भाजपा ने कभी भी गुजरात में किसी भी आदिवासी नेता को आगे नहीं बढ़ने दिया। वे इतने साल से गुजरात की सत्ता में हैं, फिर भी उन्होंने किसी भी आदिवासी नेता को उभरने नहीं दिया। आतिशी ने कहा कि वसावा न केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र में बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी आदिवासियों के अधिकारों के लिए लड़ते हैं। उन्‍होंने कहा, इस संदर्भ में जब भाजपा को पता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वसावा जैसे नेताओं के कारण आदिवासी आप के साथ खड़े हैं, तो उन्होंने दबाव बनाने के लिए झूठा मामला दर्ज किया है।

हमारे नेता झूठे मामलों या जेल की धमकियों से नहीं डरते

यह लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से उन्हें रोकने के लिए भाजपा की एक साजिश है। आप नेता ने कहा, मैं भाजपा को स्पष्ट कहना चाहती हूं कि हमारे नेता झूठे मामलों या जेल की धमकियों से नहीं डरते हैं। चैतर वसावा और उनकी पत्नी के खिलाफ झूठा मामला हमें नहीं रोकेगा। भाजपा के झूठे मुकदमे के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में गुजरात में आदिवासी समुदाय जवाब देगा

Advertisement
Next Article