India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Parliament Security Breach: संसद उल्लंघन पर अधीर रंजन चौधरी का बड़ा बयान, राष्ट्रीय सुरक्षा को बताया खोखला

04:01 PM Dec 14, 2023 IST
Adhir Ranjan Chaudhary
Advertisement

Parliament security breach: संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सुरक्षा में देश की ताकत के बारे में बहुत बात करता है, लेकिन वास्तव में, यह अंदर से खोखली हो गयी है। पत्रकारों से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ''कल की घटना पूरे देश ने देखी। हर दिन देश की सुरक्षा, बिजली और विकास की बातें होती है। वह सेनगोल को संसद में लाते हैं। असल में राष्ट्रीय सुरक्षा खोखली हो गई है, कम से कम उन्हें सदन में हुई घटना की निंदा करनी चाहिए।''

उन्होंने कहा, "जब 2001 में हमला हुआ था, तो मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि हमारी नेता सोनिया गांधी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को फोन करके पूछा था कि क्या वह ठीक हैं। अब ऐसी कोई परंपरा नहीं है।" इससे पहले आज विपक्ष ने संसद के अंदर हंगामा किया और उल्लंघन की घटना पर गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कल सदन में जो हुआ उससे हम सभी चिंतित हैं।

अध्यक्ष ने कहा, "सदन की सुरक्षा लोकसभा सचिवालय की जिम्मेदारी है। मैंने आपसे कल बात की थी और फिर बात करूंगा। जिम्मेदारी लोकसभा सचिवालय की है। सरकार सचिवालय के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं कर सकती।" सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर विपक्ष के विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी ने कहा कि चुनावों में अपनी हालिया हार को देखते हुए वे निश्चित रूप से इसे मुद्दा बनाएंगे। उन्होंने कहा, "क्या सुरक्षा में चूक हुई थी या सुरक्षा के और अधिक स्तरों की आवश्यकता थी, इस पर गंभीरता से चर्चा की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार इस तरह के मामलों के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करती है और जो भी जिम्मेदार होगा उसे दंडित किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article