India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Parliament security breach: इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों पर पुलिस को भरोसा, CDR और CCTV फुटेज की जांच जारी

01:20 PM Dec 15, 2023 IST
Parliament security breach
Advertisement

Parliament security breach: जैसे-जैसे संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में जांच आगे बढ़ रही है, अधिकारी अब बड़े पैमाने पर तकनीकी और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य पर भरोसा कर रहे हैं। पुलिस विजय चौक, संसद और इंडिया गेट के आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए सभी आरोपियों और संदिग्धों के कॉल डेटा रिकॉर्ड (CDR) को स्कैन कर रही है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस आरोपियों के बयानों में उभर रहे विरोधाभासों की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना के दौरान मौके पर सिर्फ पांच आरोपी थे या उससे ज्यादा।

इसके अलावा पुलिस गुरुग्राम में रहने वाले विक्की उर्फ विशाल को भी सरकारी गवाह बनाने पर विचार कर रही है। विक्की वह शख्स है जिसके घर का इस्तेमाल पांचों आरोपियों ने घटना से दो दिन पहले रहने के लिए किया था। ऐसे में विक्की इस मामले में पुलिस के लिए अहम गवाह हो सकता है और कहा जा रहा है कि पुलिस हिरासत से रिहा होने के बाद विक्की ने खुद को काफी हद तक मीडिया और अन्य लोगों से दूर कर लिया है। इस बीच, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामले में गिरफ्तार पांच लोगों के साथ संदिग्ध संबंध के आधार पर दो और लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए व्यक्तियों की पहचान महेश और कैलाश के रूप में की गई है, दोनों राजस्थान के निवासी हैं और उनका 'जस्टिस फॉर आज़ाद भगत सिंह' नामक सोशल मीडिया समूह से संबंध है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article