India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi 3.0 Cabinet : शिवसेना शिंदे गुट ने जताई नाराजगी कहा- 7 सांसद होने के बावजूद नहीं मिला एक भी कैबिनेट पद

02:00 PM Jun 11, 2024 IST
Shiv Sena's Shinde faction expressed displeasure
Advertisement

PM Modi 3.0 Cabinet :  शिवसेना शिंदे गुट ने मंत्री पद को लेकर असंतोष जताया है। मावल लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनकर आए शिवसेना शिंदे गुट के सांसद श्रीरंग बारणे ने कहा कि 7 सांसद होने के बावजूद हमें कैबिनेट पद नहीं दिया गया। ​​​​​​और, उनका कहना है कि एनडीए के अन्य घटक दलों को कम सीट मिलने पर भी कैबिनेट में जगह मिली है। बता दें कि एक दिन पहले राकांपा ने जहां राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लेने से इंकार कर दिया था, वहीं अब शिवसेना शिंदे गुट भी नाराजगी जताई है।

Highlight : 

शिवसेना शिंदे गुट नाराज

कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से अजित पवार गुट की एनसीपी की नाराजगी के बाद एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना की भी नाराजगी सामने आई है। नए केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री पद को लेकर महाराष्ट्र के मित्रदलों में असंतोष दिखाई दे रहा है। एक दिन पहले राकांपा ने जहां राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लेने से इंकार कर दिया था, वहीं अब शिवसेना शिंदे गुट की ओर से भी कैबिनेट मंत्री का पद न मिलने पर असंतोष जताया जा रहा है।

मंत्री पद को लेकर असंतोष

बता दें कि इससे पहले भाजपा के मित्र दल राकांपा की ओर से भी मंत्रिमंडल में सम्मानजनक पद न मिलने पर मंत्रीपद ठुकराया जा चुका है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा था कि अजीत गुट को सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार का पद दिया जा रहा था। लेकिन उन्होंने यह पद लेने से इंकार कर दिया। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि वह कैबिनेट मंत्री के पद के लिए इंतजार करेंगे।

महाराष्ट्र के मित्रदलों में असंतोष

श्रीरंग बरने के बयान पर लोकसभा में सीएम एकनाथ शिंदे गुट की पार्टी शिवसेना के नेता श्रीकांत शिंदे कहते हैं, हम पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि हम सरकार को बिना शर्त समर्थन दे रहे हैं। इस देश को प्रधानमंत्री मोदी जी का नेतृत्व चाहिए। सत्ता के लिए कोई सौदेबाजी नहीं चाहिए। हमने एक वैचारिक गठबंधन को बिना शर्त समर्थन दिया है। बता दें कि शिंदे गुट की शिवसेना के सांसद प्रतापराव जाधव में केंद्र की नई सरकार में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी मिली है। जाधव ने राज्य की बुलढाणा लोकसभा सीट से जीत हासिल की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article