India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तराखंड सीएम Pushkar Singh Dhami का 2 दिवसीय दिल्ली दौरा

08:04 PM Aug 08, 2024 IST
Advertisement

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami दो दिनों के लिए दिल्ली दौरे पर रहेंगे। उन्होंने दिल्ली रवाना होने से पहले देहरादून में मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग से संबंधित जो परियोजनाएं हैं, उन्हें भारत सरकार के स्तर पर स्वीकृति प्राप्त होनी है।

Pushkar Singh Dhami का दो दिवसीय दिल्ली दौरा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami दो दिनों के लिए दिल्ली दौरे पर रहेंगे। उन्होंने दिल्ली रवाना होने से पहले देहरादून में मीडिया से बात की।उन्होंने कहा, इस संबंध में मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि हमें 100 मेगावाट बिजली की स्वीकृति मिल गई है। इससे हमें बहुत राहत मिलेगी।बता दें कि दो दिवसीय दौरे के दौरान वह प्रदेश की कई परियोजनाओं को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। साथ ही प्रदेश के अन्य विषय के संबंध में चर्चा करेंगे। मालूम हो कि इस दौरान वह उत्तराखंड में आई आपदा को लेकर भी चर्चा करेंगे और बताएंगे कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कितने लोगों को रेस्क्यू किया गया है।

Pushkar Singh Dhami : इधर, दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में सचिव समिति की बैठक ली। इस दौरान सचिवों को विभागों के रिक्त पदों के बारे में जानकारी आयोगों को भेजने एवं सुनिश्चित कार्ययोजना के साथ आगामी दो सालों में नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही आगामी एक वर्ष के लिए महत्वपूर्ण योजनाओं का एक रोस्टर प्लान बनाने के संबंध में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की।

बैठक के दौरान कार्यों और योजनाओं के निर्माण में नवाचार पर विशेष ध्यान देते हुए आधुनिक तकनीक का अधिकतम इस्तेमाल करने के साथ ही नीति आयोग द्वारा जारी सतत विकास लक्ष्यों में जिन इंडिकेटरों में सुधार की आवश्यकता है, उन पर बेहतर कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

Pushkar Singh Dhami : अधिकारीगण विभिन्न परियोजनाओं को दैवीय आपदा अथवा अन्य किसी भी संभावित नुकसान से बचाने के लिए उनका सेफ्टी ऑडिट करना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की सब्सिडी की सुलभता और लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ जल्द दिलाने के लिए विभागों द्वारा नियमित कैंप लगाने के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article