India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Republic Day Parade: गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल को लेकर Delhi Police ने ट्रैफिक एडवाइजरी की जारी

09:09 AM Jan 10, 2024 IST
Delhi Police
Advertisement

Republic Day Parade: गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) की रिहर्सल के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को यात्रियों के लिए शहर की कुछ सड़कों और चौराहों से बचने की सलाह जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने जनता को सुबह 7 बजे से 11.30 बजे के बीच विजय चौक, रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग, जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मान सिंह रोड-कर्तव्यपथ से बचने की सलाह दी है।

Highlights

दिल्ली के इन रास्तो से होकर जाने से बचे

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) रिहर्सल के कारण, कृपया 10-01-2024 को सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक विजय चौक, रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग, जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मान सिंह रोड-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग से बचें।

इस साल के मुख्य अतिथि होंगे इस देश के राष्ट्रपति

इस साल 26 जनवरी को 75वें गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन मुख्य अतिथि होंगे। गौरतलब है कि यह छठी बार है जब कोई फ्रांसीसी नेता राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

Republic Day Parade में महिला अग्निवीर लेंगी हिस्सा

IAF के एक अधिकारी ने बताया कि इस बार महिला अग्निवीर वायु सैनिक गणतंत्र दिवस परेड के लिए भारतीय वायु सेना दल का हिस्सा होंगी। इसके अलावा रक्षा बलों की दो महिला टुकड़ियों का भी इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) में मार्च करने का कार्यक्रम है। एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि 144 कर्मियों सहित एक दल में महिला कर्मी होंगी जिनमें 60 सेना से और शेष भारतीय वायु सेना और भारतीय नौसेना से होंगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article