India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

खिलौना बंदूक से लूट की वारदात को दिया अंजाम

09:17 PM Nov 02, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली में एक व्यक्ति ने एक अन्य व्यक्ति की गर्लफ्रेंड का फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड किया। इससे नाराज प्रेमी ने बदला लेने की भावना से दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में एक इवेंट मैनेजमेंट फर्म के कार्यालय में डकैती की। घटना के दौरान उसने 'टॉय गन' का इस्तेमाल किया। पूरा मामला तब सामने आया जब पुलिस ने मुख्य आरोपी विपुल (36) का पता लगाया और उसके बाएं हाथ पर बने त्रिशूल टैटू के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी उत्तर प्रदेश के मोदीनगर का निवासी है।

रियाज ने पुलिस को सूचित किया

अधिकारी ने कहा, ''बाद में गिरफ्तार किए गए विपुल के तीन सहयोगियों की पहचान जयवर्धन (36), विजय (34) और सुमित (30) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, 26 अक्टूबर को गोविंदपुरी थाने में बंदूक की नोक पर लूट की एक पीसीआर कॉल मिली थी। कॉल करने वाले रियाज ने पुलिस को सूचित किया कि वह और उनकी टीम जो एक इवेंट मैनेजमेंट फर्म संचालित करते हैं, एक कार्यक्रम के लिए सुबह-सुबह उत्तराखंड जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी उन्हें लूट लिया गया।

मोबाइल फोन, 14,000 रुपये नकद

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) राजेश देव ने कहा, ''रियाज अपनी टीम के साथ (जिसमें छह लड़कियां शामिल थी) अपने गंतव्य के लिए निकलने ही वाला था, तभी चार व्यक्ति उनके दफ्तर में दाखिल हुए। अपराधियों ने एक लड़की से एक मोबाइल फोन, 14,000 रुपये नकद और दो सोने की अंगूठियां ले ली। उन्होंने रियाज के साथ मारपीट भी की। हमलावरों ने पीड़ितों से अधिक नकदी की मांग की और रियाज को अपनी पत्नी को फोन करने के लिए मजबूर किया। इसके बाद दो आरोपी रियाज के फरीदाबाद स्थित आवास पर गए और उसकी पत्नी से 70,000 रुपये की उगाही की। पैसे मिलने की पुष्टि होने के बाद अन्य दो आरोपी दफ्तर में बाहर से ताला लगाकर फरार हो गए।

अपराधियों में से एक के बाएं हाथ पर एक त्रिशूल टैटू

जांच के दौरान, शिकायतकर्ता ने खुलासा किया कि अपराधियों में से एक के बाएं हाथ पर एक त्रिशूल टैटू था और उन्होंने अपराध को अंजाम देने के दौरान एक कार का इस्तेमाल किया था। डीसीपी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए कार का पता लगाने की कोशिश की गई और आखिरकार कार मिल गई। हालांकि, मारुति स्विफ्ट डिज़ायर पर एक नकली नंबर प्लेट थी। घटनाओं के क्रम और कार्यप्रणाली से पता चलता है कि लुटेरों को रियाज की गतिविधियों और पते के बारे में अंदरूनी जानकारी थी। नतीजतन, उसके कई सहयोगियों से पूछताछ की गई, जिससे खुलासा हुआ कि रियाज के साथ काम करने वाली एक लड़की और विपुल नाम के लड़के के पास स्विफ्ट डिजायर कार थी। फोन नंबरों और सोशल मीडिया गतिविधियों के आधार पर, विपुल का पता लगाया गया और एक तस्वीर से पुष्टि हुई कि उसकी बांह पर त्रिशूल का टैटू है।

महिपाल पुर से पुलिस ने दबोचा आरोपी

डीसीपी ने आगे कहा, ''विपुल को महिपालपुर इलाके में पाया गया, जहां वह एक होटल में रह रहा था। पुलिस टीम ने 'द व्यू' होटल पर छापा मारा और उसे पकड़ लिया।'' इसके बाद विपुल के अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान, विपुल ने खुलासा किया कि वह और उसके सहयोगी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसकी टीम की एक लड़की की तस्वीर अपलोड करने के लिए रियाज़ के प्रति नाराजगी से प्रेरित थे। डीसीपी ने कहा कि यह लड़की विपुल के साथ रिश्ते में थी। बदला लेने के लिए उन्होंने अपराध किया और चोरी के पैसे अपने लिए कपड़े खरीदने पर खर्च करने की बात स्वीकार की।

Advertisement
Next Article