India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा दावा, कहा- ‘पाकिस्तान से अलग होकर भारत का हिस्सा बनना चाहता है PoK’

11:24 AM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने फिर एक बड़ा दावा किया है। इंद्रेश पीओके और पाकिस्तान को लेकर अकसर बयान देते रहते हैं। बता दें आरएसएस नेता ने कई साल पहले ही कहा था कि पीओके भारत से मिलना चाहता है। अब फिर इंद्रेश कुमार ने अपने पुराने बयान को ताजा करते हुए कहा है कि पीओके पाकिस्तान से अलग होकर भारत का हिस्सा बनना चाहता है।
RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा दावा
आपको बता दें आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि, पीओके में 'तिरंगा यात्रा' का आयोजन किया गया था। कई सालों से पीओके पाकिस्तान से अलग होकर भारत का हिस्सा बनना चाहता है। वैसे भी विभाजन के समय आज का पीओके हिंदुस्तान में ही था। उस समय की सरकार की गलतियों से वह पाकिस्तान के कब्जे में रह गया और यूएनओ के अंदर कनफ्लिक्ट भी आ गई, ये सारे के लिए उस समय की कांग्रेस और पंडित नेहरू जी जिम्मेदार हैं वह अंग्रेज के चंगुल में फंसकर गलती कर बैठे।
इससे पहले पीओके पर दिया था बयान
दरअसल, इससे पहले इंद्रेश कुमार ने गालिब सभागार में आयोजित समारोह में पाकिस्तान को निशाना बनाते हुए कहा था- "हमें अपने वतन से मोहब्बत है, तुम्हें अपने वतन से मोहब्बत है। तुम अगर हमारी मोहब्बत पर डाका डालोगे तो फिर तुम्हें भी आइना दिखाना पड़ेगा। हमें यह कहने में क्या समस्या है- नानकाना साहब, शारदापीठ, लाहौर, कराची के बिना हिन्दुस्तान भी अधूरा है और यह सच भी है. उन्होंने कहा था कि, कैलाश मानसरोवर हमारा है, फिर से हमारा होना चाहिए."

Advertisement
Next Article