India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राघव चड्ढा नहीं संजय सिंह ही होंगे राज्यसभा में AAP के नेता, सभापति ने खारिज किया केजरीवाल का अनुरोध

04:55 PM Dec 29, 2023 IST
Advertisement

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने राघव चड्ढा को राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के अंतरिम नेता के रूप में नियुक्त करने के अरविंद केजरीवाल के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। सभापति द्वारा दिए गए निर्णय के बाद संजय सिंह राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के नेता बने रहेंगे। बता दें कि संजय सिंह जेल में है।

HIGHLIGHTS 

जानकारी के अनुसार, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा राज्यसभा में अंतरिम पार्टी नेता के रूप में राघव चड्ढा की नियुक्ति की मांग करने वाले अनुरोध को आधिकारिक तौर पर अस्वीकार कर दिया है। राज्यसभा में पार्टी के अंतरिम नेता के रूप में राघव चड्ढा की नियुक्ति की मांग करने वाले अरविंद केजरीवाल के 14 दिसंबर, 2023 के पत्र के जवाब में, सभापति ने लिखा, “यह पहलू 'मान्यता प्राप्त दलों और समूहों के नेताओं और मुख्य सचेतकों' संसद (सुविधाएं) अधिनियम, 1998' और उसके तहत बनाए गए नियमों के अधीन है। लागू कानूनी व्यवस्था के अनुरूप नहीं होने के कारण अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जा रहा है।''

अरविंद केजरीवाल ने किया था अनुरोध

केजरीवाल ने अपने पिछले संचार में लिखा था, “मैं राज्यसभा में अंतरिम पार्टी नेता के रूप में राघव चड्ढा का नाम प्रस्तावित करना चाहूंगा जब तक कि आगे बदलाव आवश्यक न समझे जाएं। हमारा अनुरोध है कि राज्यसभा के नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार इस बदलाव की अनुमति दी जाए।'' यह वर्तमान के राज्यसभा पार्टी नेता संजय सिंह के न्यायिक हिरासत में होने और परिणामस्वरूप संसद सत्र में भाग लेने में असमर्थ होने की पृष्ठभूमि में था। यानी अब संजय सिंह राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के नेता बने रहेंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article