India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

SEMICON India 2024: PM मोदी आज सेमीकॉन इंडिया का करेंगे उद्धाटन

12:10 AM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

SEMICON India 2024: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 11 सितंबर, 2024 को सुबह लगभग 10:30 बजे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे।

इससे पहले पीएम ने मंगलवार को सेमीकॉन इंडिया के उद्घाटन से पहले एलकेएम में सेमीकंडक्टर एग्जीक्यूटिव की बैठक की अध्यक्षता की। जिसमें सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री से जुड़े तमाम बड़े लोग शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने सेमीकंडक्टर से जुड़े विषयों पर बातचीत की। पीएम ने कहा कि सेमीकंडक्टर डिजिटल युग की नींव है और भविष्य में हमारी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

11 से 13 सितंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में भारत की सेमीकंडक्टर संबंधी रणनीति और नीति का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें भारत को सेमीकंडक्टर के लिए एक वैश्विक केंद्र बनाने की परिकल्पना की गई है। इसमें वैश्विक सेमीकंडक्टर दिग्गजों के शीर्ष नेतृत्व की भागीदारी देखने को मिलेगी और सेमीकंडक्टर उद्योग के वैश्विक स्तर के दिग्गजों, कंपनियों, विशेषज्ञों को एक मंच प्रदान किया जाएगा। इस सम्मेलन में 250 से अधिक प्रदर्शक और 150 वक्ता भाग लेंगे।

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री इस अवसर पर एक सभा को संबोधित भी करेंगे। पीएमओ ने कहा कि मोदी 11 सितंबर को सुबह करीब साढ़े 10 बजे इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे। उसके मुताबिक प्रधानमंत्री का दृष्टिकोण भारत को सेमीकंडक्टर डिजाइन, विनिर्माण और प्रौद्योगिकी विकास के लिए एक वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित करना रहा है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article