For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा BJP के वरिष्ठ नेता सूरजपाल अम्मू ने पार्टी से दिया इस्तीफा

09:16 PM May 09, 2024 IST
हरियाणा bjp के वरिष्ठ नेता सूरजपाल अम्मू ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Haryana/ Surajpal Ammu: हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेता सूरजपाल अम्मू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया है। उन्होंने पार्टी पर सनसनीखेज आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में क्षत्रिय समाज का प्रतिनिधित्व कम किया जा रहा

Highlights:

  • वरिष्ठ नेता सुरजपाल अम्मू ने छोड़ा भारतीय जनता पार्टी
  • BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया अपना इस्तीफा
  • क्षत्रिय कद्दावर नेताओं के उपेक्षा का लगाया आरोप

 

इस्तीफे के बाद सूरजपाल अम्मू ने कहा कि साल 2014 से क्षत्रिय समाज के कद्दावर नेताओं को पार्टी से दूर किया जा रहा है। अम्मू ने कहा कि गुजरात के पूर्व मंत्री ने क्षत्रिय समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इसके बावजूद उन्हें लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया है।

क्षत्रिय विरोधी विचारधारा से स्तब्ध हूँ- सूरजपाल अम्मू

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष रह चुके सूरजपाल अम्मू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया हैं। सूरजपाल अम्मू ने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्‌डा को भेजा है। इस्तीफे में अम्मू ने ज़िक्र किया कि पार्टी में क्षत्रिय विरोधी विचारधारा के लोगों को संरक्षण देते देख व्यथित और उद्वेलित हूं।

कौन हैं सुरजपाल अम्मू ?

बता दें कि 1985 में हरियाणा में छात्र राजनीति से अपना राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले सूरजपाल अम्मू 1985 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में आए थे। इसके बाद वह बीजेपी में रहते हुए मंडल अध्यक्ष से लेकर प्रदेश उपाध्यक्ष और फिलहाल में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता के पद पर कार्यरत थे। लेकिन सूरजपाल अम्मू के अचानक इस्तीफा देने से खासकर गुरुग्राम में पार्टी को नुकसान होगा। हरियाणा में अम्मू काफी तेज तर्रार नेता माने जाते हैं। सूरजपाल अम्मू पूर्व गृहमंत्री अनिल विज और पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा से काफी नजदीकियां रही है। पार्टी के ये दोनों नेता भी फिलहाल एक तरह से पार्टी में साइड लाइन चल रहे हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Shubham Kumar

View all posts

Advertisement
×