India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shelly Oberoi : अगले स्वच्छ सर्वेक्षण में बेहतर रैंकिंग के लिए प्रयास

06:31 PM Jan 12, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली की मेयर Shelly Oberoi ने केंद्र द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के विजेताओं की घोषणा के एक दिन बाद शुक्रवार को कहा कि राजधानी का नगर निगम आगामी "स्वच्छ सर्वेक्षण" में अपनी रैंकिंग बढ़ाने का प्रयास करेगा।

  Highlights:

सिविक सेंटर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली नगर निगम को 'स्वच्छ सर्वेक्षण 2023' में 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरी स्थानीय निकायों में 28वां स्थान दिया गया है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में 1 लाख से अधिक आबादी वाले 446 शहरी स्थानीय निकायों में एमसीडी को 90वां स्थान दिया गया है।

महापौर ने निवासियों को बधाई देते हुए कहा वर्ष 2022 में एमसीडी के एकीकरण के बाद, दिल्ली में सफाई की स्थिति में सुधार हुआ है। दिल्ली में सफाई व्यवस्था की निगरानी के लिए हमारे कार्यकर्ताओं और अधिकारियों ने दिल्ली के कोने-कोने का दौरा किया। यह उनकी वजह से है कि हम यह सुधार हासिल कर पाए हैं। तीन नागरिक निकायों को 2022 में फिर से एक इकाई में एकीकृत किए जाने के बाद यह पहली बार है जब एमसीडी ने केंद्र सरकार के वार्षिक स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लिया है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों की श्रेणी में एनडीएमसी को 37वां, ईडीएमसी को 34वां और एसडीएमसी को 28वां स्थान मिला था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article