India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली पहुंचे शिंदे और फडणवीस, कैबिनेट विस्तार को लेकर हो सकती है चर्चा

01:55 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली पहुंचे शिंदे और फडणवीस, कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है, दरअसल महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस मंगलवार रात को दिल्ली रवाना हो गए। दिल्ली में आज दोनों की मुलाकात भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से होनी है। उनके दिल्ली दौरे से महाराष्ट्र में फिलहाल सियासत गरमा गई है।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सहमति बन सकती है

हालांकि अजीत पवार दिल्ली नहीं आ रहे हैं वे इस समय बीमार चल रहे हैं। शिंदे और फडणवीस के दिल्ली दौरे के दौरान शीतकालीन सत्र से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सहमति बन सकती है। सूत्रों के अनुसार सीएम और डिप्टी सीएम ओबीसी और मराठा आरक्षण के मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं। यह यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि मौजूदा समय में अजीत पवार गुट भाजपा और शिंदे के नेतृत्व वाले मंत्रालयों में हस्तक्षेप कर रहा है। कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हैं।

14 पदों के लिए फाॅर्मूला तय

वहीं सूत्रों की मानें तो कैबिनेट विस्तार की बात की जा रही है लेकिन अभी 14 पदों के लिए फाॅर्मूला तय नहीं हो पाया है। बीजेपी इन 14 में से 10 पद अपने पास रखना चाहती हैं लेकिन शिंदे और पवार इसमें 4-4 पद मांग रहे हैं। वहीं मंत्रियों के संरक्षक मंत्री के पद वितरण को लेकर कोई सहमति नहीं दिख रही है।

Advertisement
Next Article