India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'समय कम है': आतिशी के दिल्ली सीएम बनने पर बीजेपी की अपर्णा बिष्ट का तंज

10:09 AM Sep 22, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की नेता अपर्णा बिष्ट यादव ने दिल्ली की नवनियुक्त मुख्यमंत्री आतिशी को बधाई दी, लेकिन साथ ही आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में समय कम बचा होने की बात कही। उन्होंने यमुना नदी की खराब हालत को लेकर आतिशी पर निशाना साधा, कहा कि "मैं उन्हें बधाई देती हूं, समय बहुत कम है, दिल्ली चुनाव में बहुत कम समय बचा है। इससे पहले वह दिल्ली सरकार में जल मंत्री थीं, लेकिन दिल्ली में यमुना की हालत किसी से छिपी नहीं है।"

दिल्ली की सत्ता का फैसला: भाजपा नेता की बधाई, आप का जीत का भरोसा!

भाजपा नेता ने आम आदमी पार्टी (आप) की नई मुख्यमंत्री आतिशी को बधाई देते हुए कहा है कि अब दिल्ली की जनता तय करेगी कि किसे सत्ता देनी है। वहीं, आप सांसद संजय सिंह ने भी आतिशी को बधाई देते हुए कहा है कि अब वह दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के साथ अरविंद केजरीवाल को फिर से सीएम बनाने के लिए अभियान चलाएंगी। संजय सिंह का मानना है कि अरविंद केजरीवाल चार महीने बाद सभी 70 सीटें जीतकर सीएम बनेंगे इसके साथ ही उन्होंने आतिशी और उनके मंत्रिपरिषद को भी बधाई दी है।

दिल्ली को मिली तीसरी महिला मुख्यमंत्री

आतिशी ने शनिवार को राज निवास में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, और बन गईं दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री. उनके साथ ही सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत समेत अन्य आप नेताओं ने भी मंत्रिपरिषद के रूप में शपथ ली।


आतिशी का राजनीतिक सफर काफी दिलचस्प है। वह एक टीचर के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाली 43 साल की आतिशी ने पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार के रूप में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब वह सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के नक्शेकदम पर चलते हुए दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं

आतिशी ने नेतृत्व में बदलाव पर मिली-जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जताते हुए कि उन्हें भरोसा जताए जाने से खुशी हुई है, लेकिन अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से दुख भी पहुंचा है। उन्होंने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों में केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए वे कड़ी मेहनत करेंगी।

दिल्ली चुनाव की समयरेखा पर सस्पेंस: क्या आतिशी कर पाएंगी कमाल?

दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने की उम्मीद है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने इसी साल नवंबर में चुनाव कराने की मांग की है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी चुनावों में क्या परिणाम निकलते हैं और क्या आतिशी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाती हैं।

Advertisement
Next Article