India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi में पड़ रही गलन वाली ठंड, शीतलहर-कोहरे-प्रदूषण का ट्रिपल अटैक जारी

09:35 AM Jan 02, 2024 IST
Weather Update
Advertisement

दिल्ली में नए साल की शुरुआत गलन वाली ठंड से हुई है।बता दें साल के पहले दिन लोगों को घना कोहरा, शीतलहर और वायु प्रदूषण का सामना करना पड़ा। भारत मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली (Delhi) एनसीआर के लोगों को सात जनवरी तक इससे राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। आगे भी गलन वाली ठंड और कोहरे का दौर जारी रहेगा।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 से 10 के बीच रहने की संभावना

आपको बता दें भारत मौसम विभाग दिल्ली मानक वेधशाला सफदरजंग के मुताबिक सात जनवरी तक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 से 10 के बीच रहने की संभावना है। वहीं, अधिकतम तापमान 17 से 19 रहने का पूर्वानुमान है, जबकि जनवरी के पहले सप्ताह में समान्य न्यूनतम तापमान 6 से 9 अधिकतम तामपान 17 से 19 रहने का पूर्वानुमान है। आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में सोमवार को नये साल के पहले दिन लोगों को अधिक ठंड का अनुभव हुआ और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम है।

 दिल्ली में AQI गंभीर श्रेणी में दर्ज

दिल्ली में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम चार बजे 346 दर्ज किया गया. एक्यूआई शून्य से 50 के बीच अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बेहद खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article