India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया शीतलहर का अलर्ट

10:11 AM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

पूरे उत्तर भारत समेत दिल्ली  (Delhi) -एनसीआर में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है।इस दौरान 24-25 जनवरी की रात को राजधानी के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के बाद कोहरे से थोड़ी राहत जरूर मिली पर फिलहाल ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही।

अगले दो से तीन दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने गुरुवार को जानकारी दी कि दो पश्चिमी विक्षोभ के चलते 25 से 28 जनवरी तक हिमालय से सटे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश के आसार हैं। वहीं, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और छत्तीसगढ़ में अगले दो से तीन दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फ़बारी

दिल्ली-एनसीआर गुरुवार सुबह घने कोहरे की चादर नजर आई।लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठिठुरन भी बनी है, जबकि पंजाब-हरियाणा के साथ दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ सहित मुजफ्फरनगर में भी हल्की बारिश की संभावना है।

घने कोहरे के चलते फ्लाइट, ट्रेन सेवा प्रभावित

कोहरे के चलते बुधवार देर रात से करीब 122 उड़ानें डिले हैं जिनमें तकरीबन डेढ़ दर्जन उड़ानों को छोड़ दें तो अधिकांश में आधे से डेढ़ घंटे की देरी रही. बुधवार को घने कोहरे की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में रियाद की उड़ान नई दिल्ली से 11 घंटे की देरी से रवाना हुई। रियाद से नई दिल्ली आने वाली उड़ान भी 10 घंटे देरी से पहुंची। घरेलू उड़ानों में वाराणसी की फ्लाइट छह घंटे, श्रीनगर की उड़ान चार घंटे व लखनऊ की उड़ान करीब पांच घंटे देरी से रवाना हुई. ऐसे ही वंदे भारत, राजधानी, शताब्दी सहित लंबी दूरी की 100 से अधिक ट्रेनें घंटों विलंब से दिल्ली पहुंची।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article