India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राहुल गांधी ने विपक्षी गठबंधन का नाम I.N.D.I.A क्यों रखा?

05:34 PM Sep 24, 2023 IST
Advertisement

जबसे विपक्ष ने I.N.D.I.A गठबंधन बनाया है तबसे ही इसकी खुब चर्चा हो रही है लेकिन क्या आपको पता है कि राहुल गांधी ने विपक्षी गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखा अगर नहीं तो आज हम आपको बताते है। दरअसल पीएम मोदी को हराने के लिए विपक्ष ने मिलकर I.N.D.I.A गठबंंधन बनाया जिसको लेकर वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसके नाम को लेकर कहा है कि भारत के किसी भी कारोबारी से पूछिए कि अगर वे किसी विपक्षी दल का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है?
इसलिए रखा I.N.D.I.A नाम
राहुल गांधी ने कहा कि हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारत के विचार की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं और इसीलिए हमने अपने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखा है।
रमेश बिधूड़ी पर राहुल का तंज
राहुल गांधी ने कार्यक्रम में रमेश बिधूड़ी की ओर से संसद में की गई अभद्र टिप्पणी, वन नेशन वन इलेक्शन, जातिगत जनगणना और तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी अपनी राय रखी। राहुल गांधी ने कहा कि अभी हम शायद तेलंगाना में जीत रहे हैं। हम निश्चित रूप से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में जीत रहे हैं, हम राजस्थान में भी कड़ी टक्कर है, हमें लगता है कि हम जीतने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने सांसदों रमेश बिधूड़ी और निशिकांत दुबे के जरिए विवाद पैदा करके जाति जनगणना के विचार से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।
भाजपा हमारा ध्यान भटकाकर चुनाव जीतती है
वायनाड सांसद ने कहा कि हमने कर्नाटक में महत्वपूर्ण सबक सीखा और सबक ये था कि भाजपा हमारा ध्यान भटकाकर चुनाव जीतती है। हमने ये तरीका कर्नाटक में अपनाया और भाजपा की तरह चुनाव लड़ा। हमने भाजपा को अपना पक्ष रखने का समय ही नहीं दिया।इसके साथ ही उन्होंने आने वाले चुनाव को लेकर कई बाते कही जिसकी काफी चर्चा भी हो रही है राहुल ने कहा कि इसलिए हम वित्तीय हमले, मीडिया हमले का सामना कर रहे हैं और इसके बावजूद हम बहुत अच्छा कर रहे हैं।
हम विचार की रक्षा के लिए लड़ रहे है
अब हम एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारतीय राज्य से लड़ रहे हैं और हम भारत के विचार की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। और इसीलिए हमने अपना नाम INDIA रखा है।

Advertisement
Next Article