+

Delhi News: यमुना खादर में मटके में हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हाहाकार! पुलिस ने इलाके की घेराबंदी

राष्ट्रीय राजधानी में एक नहर में एक हैंड ग्रेनेड डूबा हुआ पाया गया, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।
Delhi News:  यमुना खादर में मटके में हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हाहाकार! पुलिस ने इलाके की घेराबंदी
राष्ट्रीय राजधानी में एक नहर में एक हैंड ग्रेनेड डूबा हुआ पाया गया, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, शनिवार की रात करीब 8.15 बजे मयूर विहार थाना क्षेत्र के डीएनडी फ्लाईओवर के तहत हिंडन नहर में एक हथगोला के साथ एक बोरी पानी में डूबी मिली। ग्रेनेड की जानकारी यमुना नदी में स्नान कर रहे कुछ युवकों ने दी।
पुलिस ने तुरंत इलाकें की घेराबंदी
जानकारी के मुताबिक  सूचना मिलने के तुरंत बाद, दिल्ली पुलिस की आतंकवाद विरोधी इकाई - विशेष प्रकोष्ठ - और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कमांडो को घटना के बारे में सूचित किया गया, जो यमुना खादर इलाके पहुंचे।इस बीच, स्थानीय पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। अधिकारी ने कहा, इसके बाद एनएसजी कमांडो ने बम को सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया। पूरे क्षेत्र की जांच के बाद मयूर विहार थाने में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 4 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी।
विस्फोटक प्रदार्थ पर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, जबकि जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, हमें नहीं पता कि यह कहां से आया। आसपास के इलाकों में कबाड़ डीलरों की कुछ दुकानें हैं। हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं।खासकर, इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में जनवरी और फरवरी के महीनों में दो बार इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए गए थे, इसकी जांच अभी भी चल रही है। इससे पहले 14 जनवरी को और फिर 17 फरवरी को बरामद किया गया।14 जनवरी को पहली बार बरामद किए गए विस्फोटकों के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा की गई छापेमारी के दौरान फरवरी में 3 किलो आईईडी की बरामदगी की गई थी।

facebook twitter instagram