+

दिल्ली : एम्स अस्पताल में अब मुफ्त बनेगा पर्चा, 300 रुपये तक फ्री इलाज

जो लोग अपना इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अपना इलाज कराना चाहते हैं, उन लोगों के लिए एक बड़े ही काम की खबर है।
दिल्ली : एम्स अस्पताल में अब मुफ्त बनेगा पर्चा, 300 रुपये तक फ्री इलाज
जो लोग अपना इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अपना इलाज कराना चाहते हैं, उन लोगों के लिए एक बड़े ही काम की खबर है। एम्स अस्पताल में अब नवंबर महीने से OPD का पर्चा बनवाने के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।इसके साथ ही किसी भी व्यक्ति का 300 रुपये तक का इलाज फ्री में होगा। एम्स के इस फैसले से कई हज़ार लोगों को फायदा मिलने वाला है।  
आपको बता दे कि पहले OPD में पर्चा बनवाने के लिए 10 रुपये देने पड़ते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। एम्स का ये नया नियम एक नवंबर से लागू कर दिया जाएगा। जिससे लोगों को काफी ज्यादा फायदा होने वाला है। दिल्ली में एम्स को नया डायरेक्टर मिलने के साथ ही यहां कई नए बदलाव हुए है। लगातार एम्स में कई बदलाव देखने को मिले है, ताकि अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की कोई परेशानी या दिक्कत न हो।  
बता दे कि दिल्ली के अस्पतालों में काफी ज्यादा भीड़ रहती है। यहां लोगों को OPD में दिखाने के लिए भी रात रात भर इंतजार करना पड़ता है। कई लोग घंटो तक लाइन में लगे रहते है, तब जाके उनका नंबर आता है। कई लोगों को अस्पताल के बाहर फुटपाथ पर अस्थाई आसरा तक बसा लेते हैं। ज्यादातर वो मरीज आते है यहां जो इलाज का खर्च नहीं उठा सकते है। लोगों की  परेशानी को देखते हुए एम्स अस्पताल  प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब यहां पर इलाज करवाने वाले मरीजों को 300 रुपये तक की जांच करवाने के पैसे नहीं देने होंगे।अब यहां पर इलाज करवाने वाले मरीजों को 300 रुपये तक की जांच करवाने के लिए पैसे नहीं देंने पड़ेंगे।
facebook twitter instagram