+

लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील

लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील
केंद्र के तरफ से शनिवार को लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइंस जारी कर दी गयी थी। लॉकडाउन के पांचवे चरण में काफी रियायतें दी गयी और चरणबद्ध तरीके से जिंदगी को वापस लाने के लिए राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए । जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि "हम बाजारों में दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन नियम का पालन कर रहे थे लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा कोई नियम नहीं बताया है इसलिए अब से सभी दुकानें खुल सकती हैं।"
बार्बर, सलून की दुकानें खुलेंगी जबकि स्पा को खोलने की अनुमति नहीं 
उन्होंने कहा कि अभी तक दिल्ली में जितनी सेवाएं शुरू हो गई थीं उसके अलावा बार्बर, सलून की दुकानें खुलेंगी जबकि स्पा अभी नहीं खोला जाएगा। ऑटो-रिक्शा में एक सवारी पर से प्रतिबंध हटाया जा रहा है। पहले दुपहिया और चार पहिया गाड़ियों पर जो सवारियों पर प्रतिबंध था वो भी हटाया जा रहा है। अब सीट के मुताबिक सवारी बैठेगी।
फिलहाल एक हफ्ते के लिए बॉर्डर सील
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक जरूरी सेवा वालों के अलावा कर्फ्यू लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल हम एक हफ्ते के लिए अपने बॉर्डर सील कर रह हैं सिर्फ जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।उन्होंने कहा कि अगर बॉर्डर खोल दिए गए तो पूरे देश से लोग इलाज कराने दिल्ली आने लगेंगे क्योंकि दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाएं सबसे बेहतर है और इलाज मुफ्त है। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं में काम कर रहे लोग जिनके पास पास होगा, उन्हें आने-जाने की अनुमति दी जाएगी।
दिल्ली की सीमाओं को खोलने के लिए CM ने लोगों से मांगे सुझाव 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण देखते हुए दिल्ली की सीमाओं को खोलने के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से कहा कि "अनलॉक के लिए मुझे आपके सुझावों की जरूरत है। आप अपने सुझाव शुक्रवार 5 बजे तक व्हाट्स एप नंबर-8800007722 या ई मेल-delhicm.suggestions@gmail.com पर भेज सकते हैं। अगर आपके पास व्हाट्स एप नहीं है तो आप 1031 पर फोन करें, आपके सुझाव रिकॉर्ड कर लिए जाएंगे।"
Tags : ,shops,Delhi,border,Arvind Kejriwal,government,markets
facebook twitter