+

दिल्ली पुलिस ने DU प्रोफेसर रतन लाल को किया गिरफ्तार, शिवलिंग पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने हिन्दू कॉलेज के प्रॉफेसर रतन लाल को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।
दिल्ली पुलिस ने DU प्रोफेसर रतन लाल को किया गिरफ्तार, शिवलिंग पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने हिन्दू कॉलेज के प्रोफेसर रतन लाल को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। रतन लाल ने बुधवार को शिवलिंग के बारे में फेसबुक पर विवादित पोस्ट डाली थी, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बता दें कि, प्रोफेसर रतन लाल ने यह टिप्पणी वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को लेकर की थी। 
फेसबुक पर की थी विवादित पोस्ट
इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि, डीयू प्रोफेसर रतन लाल को उनके मौरिस नगर स्थित सरकारी आवास से गिरफ्तार किया गया है। खबरों के मुताबिक, समाजसेवी शिवाल भल्ला ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। बता दें कि, डीयू प्रोफेसर ने अपनी फेसबुक पोस्ट में शिवलिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि, ''यदि यह शिव लिंग है तो लगता है शायद शिव जी का भी खतना कर दिया गया था''। इसके अलावा उन्होंने इस पोस्ट पर एक फनी इमोजी भी पोस्ट किया था, जिसके बाद कई लोगों ने इस पोस्ट के विरोध में कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस के ट्विटर हैंडल को टैग भी किया था। 
छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन
डीयू प्रोफेसर की पोस्ट के बाद उन पर हिन्दू धर्म की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया था, और उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी के विरोध में लेफ्ट विंग के छात्रों ने बड़ी संख्या में मौरिस नगर थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया।  



facebook twitter instagram