+

दिल्ली पुलिस ने चैन-मोबाइल छीनने के मामले में पांच सितारा होटल के शेफ को किया गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली में सोने की चेन और कीमती सामान छीनने के मामला सामने आया है। जिसमे एक पांच सितारा होटल का शेफ गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने चैन-मोबाइल छीनने के मामले में पांच सितारा होटल के शेफ को किया गिरफ्तार
दक्षिणी दिल्ली में सोने की चेन और कीमती सामान छीनने के मामला सामने आया है  जिसमे एक पांच सितारा होटल का शेफ गिरफ्तार। आपको बता दें कि यह जानकारी पुलिस द्वारा बुधवार  को दी गयी है।उन्होंने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर हरीश (35) को मंगलवार शाम नेब सराय इलाके से गिरफ्तार किया गया, जहां वह और भी स्नैचिंग करने गया था। पुलिस  ने कहा कि बीए और होटल प्रबंधन में डिग्री रखने वाला आरोपी आईजीआई हवाईअड्डे के पास एक पांच सितारा होटल में काम करता था और उसकी तनख्वाह भी अच्छी थी लेकिन उसने जुए का कर्ज चुकाने के लिए झपटमारी की। संगम विहार निवासी हरीश ने खासतौर पर साकेत मेट्रो स्टेशन के पास टहलने या दफ्तर जाने वाली महिलाओं को निशाना बनाया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि अन्य बार, वह मेट्रो स्टेशन से सटे पार्क में या महरौली-बदरपुर (एमबी) रोड पर अंबेडकर नगर बस स्टैंड पर दुबक जाता था।
अपने पीड़ितों से कीमती सामान छीनने के बाद, वह आमतौर पर “पकड़ो-पकड़ो” या “चोर-चोर” चिल्लाते थे ताकि यह आभास हो सके कि वह अपराधी का पीछा कर रहे हैं और एक प्रशिक्षित एथलीट की तरह दौड़ेंगे, उन्होंने कहा।
श्री ठाकुर ने कहा कि एक महीने से अधिक समय तक, उनकी टीम ने सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज की जांच की और संदिग्ध को पकड़ने के लिए घटनाओं के समय और विशिष्ट क्षेत्र का विश्लेषण किया। गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने नेब सराय इलाके में एमबी रोड पर जाल बिछाया। उन्होंने कहा, “अपने आप को फंसा हुआ पाकर आरोपी ने अपनी देसी पिस्तौल निकाल ली, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उस पर काबू पा लिया और उसके हाथ से बन्दूक छीन ली।”
गिरफ्तारी के बाद हरीश ने खुलासा किया कि उसने तीन छीनी हुई सोने की चेन संगम विहार इलाके में एक सुनार को बेच दी थी। डीसीपी ने कहा कि उसकी गवाही के आधार पर पुलिस ने चोरी की संपत्ति खरीदने के आरोप में राजेंद्र अग्रवाल को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उसने (हरीश) खुलासा किया कि करीब दो साल पहले उसने एक ऑनलाइन एप ‘सट्टा किंग’ के जरिए जुआ खेलना शुरू किया था।ठाकुर ने कहा, “शुरुआत में, वह सफल हुआ, लेकिन बाद में नुकसान हुआ और भारी कर्ज लिया। फिर उसने सोने की चेन और मोबाइल फोन छीनकर, सुबह और शाम के घंटों में आसान लक्ष्यों का शिकार करके पैसे कमाने का विकल्प चुना।”
facebook twitter instagram