दिल्ली पुलिस को एम्स के बैंक खातों से 12 करोड़ रुपये उड़ाए जाने की शिकायत मिली

नयी दिल्ली : देश के शीर्ष चिकित्सा संस्थान एम्स के बैंक खातों से जालसाजों द्वारा 12 करोड़ रुपये उड़ाए जाने की शिकायत दिल्ली पुलिस को प्राप्त हुई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

जालसाजों ने यहां भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में मौजूद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के दो बैंक खातों से अन्य शहरों में स्थित उसकी (बैंक) शाखाओं के जरिए पिछले एक महीने में 12 करोड़ रुपये से अधिक की राशि उड़ा ली। इसके लिए ‘क्लोन किए गए चेक’ का कथित तौर पर इस्तेमाल किया गया। एम्स प्रशासन ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से संपर्क कर इस प्रकरण की जांच की मांग की। 

इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई है और वह इसे देख रही है। इस बैंक धोखाधड़ी के प्रकाश में आने बाद भी दोषियों ने पिछले एक हफ्ते में एसबीआई के देहरादून और मुंबई स्थित अन्य शाखाओं से 29 करोड़ रुपये से अधिक की राशि उड़ाने की कोशिश की। वहीं, इस मामले के प्रकाश में आने के बाद एसीबीआई ने अपनी सभी शाखाओं को सतर्क कर दिया है और अपने कर्मचारियों को एम्स, नयी दिल्ली द्वारा जारी मोटी राशि के चेक का भुगतान नहीं करने की सलाह दी है। 
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,Delhi Police,ACBI,AIIMS,New Delhi