+

CM केजरीवाल की अपील पर डेंगू के खिलाफ अभियान में शामिल हुए दिल्ली के दुकानदार

रविवार को इस अभियान के समर्थन में दिल्ली भर के बाजार एसोसिएशन आगे आए। तिलक नगर मार्केट एसोसिएशन के प्रमुख सुशील खत्री ने कहा, मैं डेंगू के खिलाफ सीएम अरविंद केजरीवाल के इस अभियान का समर्थन करता हूं।
CM केजरीवाल की अपील पर डेंगू के खिलाफ अभियान में शामिल हुए दिल्ली के दुकानदार
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील पर दिल्ली के दुकानदार और व्यापारी, दिल्ली सरकार द्वारा डेंगू के खिलाफ चलाए जा रहे '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान में शामिल हुए। केजरीवाल ने इस कदम की सराहना करते हुए दिल्ली के सभी दुकानदारों को '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान में हिस्सा लेने और डेंगू से खुद को और अपने ग्राहकों को बचाने के लिए धन्यवाद दिया।
डेंगू के खिलाफ चलाए जा रहे '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान के सातवें सप्ताह दिल्ली में सभी दुकानदारों को हर रविवार को अपनी दुकान और आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण करने और जमा पानी को सूखाने, बदलने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि उनके आसपास डेंगू मच्छरों के प्रजनन को रोका जा सके।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''डेंगू के खिलाफ लड़ाई में इस बार दिल्ली के हमारे व्यापारी भाइयों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी-अपनी दुकानों पर चेकिंग कर रूके हुए पानी को बदला। ऐसे कर वे खुद को और अपने ग्राहकों को भी डेंगू से बचा रहे हैं। '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान के जरिए दिल्ली इस बार फिर डेंगू को हरा रही है।''
रविवार को इस अभियान के समर्थन में दिल्ली भर के बाजार एसोसिएशन आगे आए। तिलक नगर मार्केट एसोसिएशन के प्रमुख सुशील खत्री ने कहा, मैं डेंगू के खिलाफ सीएम अरविंद केजरीवाल के इस अभियान का समर्थन करता हूं। हम सभी बाजारों में इसको लागू कर रहे हैं और अपने आसपास के वातावरण का अच्छी तरह से निरीक्षण करके नियमित रूप से जमा पानी को बदल रहे हैं।
हम दिल्ली के सीएम द्वारा शुरू किए गए '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान का भी समर्थन करते हैं। आज हमने इस अभियान में हिस्सा लिया है और हम डेंगू के खिलाफ इस लड़ाई में सक्रिय भागीदारी जारी रखेंगे। अभियान में कई अन्य व्यापारी -- आशु गोयल, सुशील खत्री, मोहन गांधी, राजीव सूरी, रवनीत कौर और अन्य व्यापारियों और दुकानदारों ने भाग लिया।
केजरीवाल ने यह भी कहा कि सभी दिल्ली वासियों के सामूहिक प्रयासों से हमें डेंगू मच्छरों के प्रजनन को रोकना है और अपने परिवार और पूरी दिल्ली को डेंगू से बचाना है। आसपास के बाजार क्षेत्रों और अपनी दुकानों का निरीक्षण करने से दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहक भी डेंगू से सुरक्षित रहेंगे।

दिल्ली प्रदूषण को लेकर केंद्रीय मंत्री जावडेकर की पहल, शाम 5 बजे जनता से करेंगे संवाद

Tags : ,campaign,CM Kejriwal,Delhi,shopkeepers,Arvind Kejriwal,Market associations,Sushil Khatri,Tilak Nagar Market Association
facebook twitter instagram